scorecardresearch
 

UP: चुनाव से पहले PM मोदी की एक और सौगात, 30 जुलाई को करेंगे 9 मेडिकल कॉलेज की शुरुआत

पीएम नरेंद्र मोदी के आगामी कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री योगी ने तैयारी दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं. यूपी सरकार की योजना है कि इस साल 13 और मेडिकल कॉलेज शुरू कर दिए जाएं.

PM नरेंद्र मोदी (फाइल-पीटीआई) PM नरेंद्र मोदी (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिद्धार्थनगर में पीएम मोदी 9 मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे
  • उद्घाटन के मौके पर खुद पीएम 450 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे
  • सीएम योगी जल्द सिद्धार्थनगर में कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे

अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सक्रिय हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव से पहले अगले हफ्ते उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में मेडिकल कॉलेजों की सौगात देंगे.

सिद्धार्थनगर जिले में 30 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी एक साथ 9 मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. पीएम के कार्यक्रम से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द सिद्धार्थनगर जाकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे.

प्रदेश के 9 जिलों देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर जिलों में मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन होना है. इन मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल स्टाफ की भर्ती की प्रकिया भी चल रही है.

इसे भी क्लिक करें --- ‘UP में अब कानून का राज, सीएम कर रहे हैं कड़ी मेहनत’, वाराणसी में PM मोदी ने की योगी की तारीफ

450 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे PM मोदी 

मेडिकल कॉलेज खोले जाने के दौरान सरकार की योजना है कि उद्घाटन के मौके पर खुद पीएम नरेंद्र मोदी 450 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. एक हफ्ते में इन अस्पतालों में कामकाज शुरू हो जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री योगी ने तैयारी दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं. यूपी सरकार की योजना है कि इस साल 13 और मेडिकल कॉलेज शुरू कर दिए जाएं.

इस दौरे से पहले पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया था. करीब 8 महीने बाद पीएम मोदी ने वाराणसी दौरे के दौरान 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें