scorecardresearch
 

लखनऊ: चुनावी माहौल के बीच जन्मदिन पर सपा दफ्तर पहुंचे मुलायम सिंह, कार्यकर्ताओं में जोश

मुलायम सिंह यादव इस अवसर पर लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी के दफ्तर पहुंचे जहां नेताजी को अपने बीच पाकर सपा के कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज हो उठे.

X
जन्मदिन पर सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव जन्मदिन पर सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कार्यकर्ताओं का उत्साह देख गदगद हुए मुलायम
  • कहा- गरीब का भी मने ऐसा जन्मदिन, मेरी चाहत

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव अपने जन्मदिन के मौके पर लखनऊ में हैं. मुलायम सिंह यादव इस अवसर पर लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी के दफ्तर पहुंचे जहां नेताजी को अपने बीच पाकर सपा के कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज हो उठे.

सपा कार्यालय पर बड़ी तादाद में जुटे समर्थकों ने सपा संरक्षक के पक्ष में जमकर नारेबाजी की. पूरा सपा कार्यालय मुलायम सिंह यादव जिन्दाबाद के नारे से गूंज उठा. दरअसल, मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के अवसर पर समाजवादी पार्टी के कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. खुद मुलायम सिंह यादव भी इस कार्यक्रम में पहुंचे थे.

सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव के साथ उनके पुत्र और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी थे. सपा कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर 83-83 किलो के दो और 51 किलो के एक लड्डू मंगवाया था. कार्यकर्ताओं का उत्साह देख गदगद मुलायम सिंह यादव ने सबका धन्यवाद किया और कहा कि मुझे खुशी तब होगी जब गरीब से गरीब का जन्मदिन भी ऐसे ही मनाया जाएगा. मुझे बुलाइए, मैं आऊंगा. उन्होंने विश्वास दिलाया कि उनसे जो आशा है उसे वे पूरा करेंगे.

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमारे नौजवान में जोश है, वही आगे ले जाएगा. मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर सपा के साथ ही शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपी) के कार्यालय में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए. शिवपाल सिंह यादव खुद सैफई में हैं. शिवपाल ने मुलायम के जन्मदिन पर अपने गांव में दंगल का आयोजन कराया.

पीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव और शिवपाल सिंह यादव के पुत्र अंकुर यादव ने कहा कि नेताजी ने कुश्ती से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. नेताजी के जीवन मे दंगल का अलग महत्व है. उन्होंने गठबंधन के सवाल पर कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के बीच बात होगी. इसे लेकर हमारा बोलना उचित नहीं है.

अंकुर ने कहा कि एक होने की डिमांड पूरे उत्तर प्रदेश की है. प्रदेश की जनता गठबंधन चाहती है. प्रदेश के नौजवान, महिलाओं के साथ ही सभी चाहते हैं कि दोनों लोग एक मंच पर एक साथ हों. उन्होंने शिवपाल सिंह यादव की रथ यात्रा को जबरदस्त जनसमर्थन मिलने का दावा किया और कहा कि सपा और पीएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष साथ मिलकर और मजबूती से कार्य करेंगे.

पीएम मोदी, सीएम योगी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही विभिन्न दलों के नेताओं ने मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई दी है. पीएम मोदी और सीएम योगी ने ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ जीवन की कामना की है. वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर जन्मदिन की बधाई दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें