scorecardresearch
 

पार्टी से बोले मुलायम- शर्म करो, ऐसे तो अयोध्या कांड के बाद भी नहीं हारे थे

मुलायम सिंह ने कहा कि पार्टी के लिए कौन कौन जिम्मेदार है. इसके जिम्मेदारी पार्टी में कौन लेगा. उन्होने कहा इतनी बुरी हार तो अयोध्या में गोली चलवाने के बाद भी पार्टी की नहीं हुई है. जितनी बुरी हार 2017 के विधानसभा चुनाव में हुई है.

X
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने 79वें जन्मदिन के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सपा के युवाओं शर्म करो कि विधानसभा चुनाव में 47 सीटें आई है. इतना बुरा हाल पार्टी का तो अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने के बाद भी नहीं हुआ.

मुलायम ने कहा कि पार्टी के दो नेता ऐसे बैठे हैं, जिनके पोलिंग बूथ पर समाजवादी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है. दोनों पोलिंग बूथ पर जितने वोट सपा को मिले हैं. उससे कहीं ज्यादा नेता के घर में थे.

मुलायम सिंह ने कहा कि पार्टी के इस हश्र के लिए कौन-कौन जिम्मेदार है. इसके लिए पार्टी में कौन जिम्मेदारी लेगा. उन्होंने कहा कि इतनी बुरी हार तो अयोध्या में गोली चलवाने के बाद भी पार्टी की नहीं हुई है, जितनी बुरी हार 2017 के विधानसभा चुनाव में हुई है.

मुलायम सिंह ने कहा कि अयोध्या में कारसेवकों की गोली चलवाने के बाद भी हमारी पार्टी के 105 विधायक जीतकर आए थे, जबकि लोग उस समय चिल्लाते रहे कि हिंदुओं का हत्यारा आ गया है. फिर भी हम जीतकर आ गए. अब तो नेता लोग अपनी पोलिंग नहीं जिता पा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जब समाजवादी पार्टी बनाया था तो अखबारों में लिखा गया था कि दो-तीन जिलों की पार्टी बनकर रह जाएगी. लेकिन 11 महीने के बाद हमारी सरकार बनी.

मुलायम सिंह ने कहा पांच साल हमारी सरकार के रहने के बाद भी हमें 47 सीटें आए तो ये सपा के युवाओं के लिए शर्म की बात है. उस समय के कार्यकर्ता और युवा कैसे थे पता कीजिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें