scorecardresearch
 

रोहित वेमुला की अंबेडकर से तुलना पर मायावती नाराज, राहुल पर जमकर बरसीं

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर रोहित वेमुला की तुलना डॉ. भीमराव अंबेडकर से करने पर हमला बोला है.

मायावती, बसपा अध्यक्ष मायावती, बसपा अध्यक्ष
3:00

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर रोहित वेमुला की तुलना डॉ. भीमराव अंबेडकर से करने पर हमला बोला है.

मायावती ने लखनऊ में कहा कि नागपुर में राहुल गांधी द्वारा रोहित वेमुला की तुलना अंबेडकर से करना बिल्कुल गलत था. रोहित वेमुला हैदराबाद यूनिवर्सिटी का दलित छात्र था, जिसने आत्महत्या कर ली थी.

कांग्रेस पर लगाया साजिश का आरोप
बाबा साहेब अंबेडकर की 125वीं के मौके पर मायावती ने कांग्रेस पर उनके खिलाफ साजिश करने का भी आरोप लगाया. मायावती ने कहा कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में कांग्रेस ने उनके खिलाफ साजिक कर केस दर्ज कराया.

मोदी को बताया दलित विरोधी
मायावती ने मोदी और कांग्रेस को दलित विरोधी बताया और कहा कि मोदी वोट के लिए दलित राजनीति पर उतर आए हैं. उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी ने जगजीवन राम की जयंती सासाराम में क्यों नहीं मनाई? मोदी अंबेडकर के स्मारक बनाने की बात करते हैं. साथ ही दलित आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रहे हैं. मोदी ने अगर ऐसा किया तो वो खुद सड़कों पर उतरेंगी और विरोध करेंगी. उन्होंने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार ने दो साल में कुछ भी नहीं किया है. बीजेपी की नाटकबाजी यूपी में नहीं चलेगी.

चाय वालों के लिए कुछ नहीं किया
मायावती ने कहा कि पीएम मोदी ने चाय वालों के लिए कुछ नहीं किया. वो चाय तो फ्री की पीते हैं लेकिन उन चाय वालों के लिए कुछ नहीं सोचा. मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा की मोदी दलित वोट बैंक के लिए उत्तर प्रदेश आ रहे हैं.

मेट्रो मेरी सरकार की देन है
मायावती ने कहा कि यूपी मे मेट्रो, एक्सप्रेस वे मेरी सरकार की देन है. सपा सरकार सिर्फ वह वाही लूट रही है. प्रदेश में गुंडे माफियाओ का राज है. बीएसपी सरकार में गुंडे बिल में घुस जाते हैं. जब हमारी सरकार रही प्रदेश में कानून का राज रहा. सपा सरकार में गुंडई चरम सीमा पर पहुंच जाती है.

दलित वोट पर है सबकी निगाहें
यूपी विधानसभा चुनाव निकट है, वोटों की चाहत में सभी राजनीतिक पार्टियां बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के लिए अपना प्रेम दिखाने में जुटी हैं. 125वीं जयंती के मौके पर जन्मोत्सव आयोजित करने में पूरी ताकत लगी है.

मायावती ने यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष केशव कुमार मौर्य पर निशाना साधते हुए कहा कि वो आपराधिक छवि के व्यक्ति हैं. मौर्य पिछड़े वर्ग से हैं, लेकिन वो एक ऐसी पार्टी से आते हैं जो सबसे ज्यादा जातिवाद की राजनीति करती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें