scorecardresearch
 

Income Tax raid: सपा नेताओं और करीबियों के घर जांच जारी, नीटू यादव का बैंक लॉकर खुलवाया गया

Income tax raid: सोमवार को जैनेंद्र उर्फ नीटू को लेकर आयकर की टीम बैंकों में भी पहुंची, जहां नीटू और उनके परिवार के लॉकर हैं. बैंक लॉकर की भी जांच की गई.

X
अखिलेश यादव (FILE) अखिलेश यादव (FILE)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सपा अध्यक्ष अखिलेश के करीबियों के ठिकानों पर रेड
  • संपत्तियों, बैंक लॉकर और दस्तावेजों का वेरिफिकेशन

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के OSD रहे व पार्टी के अन्य करीबियों के घर शुरू हुई आयकर विभाग की छापेमारी सोमवार देर रात तक जारी रही. आज मंगलवार को भी आयकर विभाग की टीमें जांच करती रहेंगी. फिलहाल लखनऊ, मैनपुरी, आगरा और दिल्ली में चल रही इस जांच में आयकर विभाग को जो संपत्तियों, बैंक लॉकर और कंपनियों के दस्तावेज मिले हैं, उनका वेरिफिकेशन करवाया जा रहा है.

शनिवार सुबह से शुरू हुई लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में इनकम टैक्स की छापेमारी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निजी सचिव जैनेंद्र उर्फ नीटू यादव, करीबी दोस्त और व्यापारी राहुल भसीन, मैनपुरी के जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज यादव और ठेकेदार जगत सिंह के घर 60 घंटे बाद भी जारी रही. सोमवार को जैनेंद्र उर्फ नीटू को लेकर आयकर की टीम बैंकों में भी पहुंची, जहां नीटू और उनके परिवार के लॉकर हैं. बैंक लॉकर की भी जांच की गई.

जानकारी के अनुसार, बैंक लॉकर से आयकर विभाग को कुछ संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए हैं. दरअसल, आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान नीटू के घर से कुछ बैंक लॉकर के दस्तावेज मिले थे, जिनके आधार पर इनकम टैक्स ने बैंक लॉकर खुलवाकर जांच की. इनकम टैक्स की टीम ने बैंक लॉकर से मिले दस्तावेजों की भी जांच शुरू कर दी है.

दिल्ली स्थित घर व दफ्तर से मिले दस्तावेज

लखनऊ में जैनेंद्र यादव के साथ ही इनकम टैक्स की टीमों ने सोमवार को मैनपुरी और आगरा में आरसीएल ग्रुप के चेयरमैन मनोज यादव और दिल्ली में लखनऊ के व्यापारी राहुल भसीन के आवास पर भी जांच जारी रखी. राहुल भसीन के दिल्ली स्थित घर व दफ्तर से मिले कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज के आधार पर राहुल भसीन से जवाब तलब किया गया है.

सोमवार देर रात तक आयकर विभाग की तरफ से इस विभागीय कार्रवाई के संबंध में आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई. फिलहाल आयकर विभाग दस्तावेजों की जांच करने में जुटा हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें