scorecardresearch
 

CM योगी ने कहा, प्रदेश की संपदा हैं प्रवासी मजदूर, इनसे बढ़ेगी तरक्की

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान बताया कि 1 मार्च से अबतक 20 लाख प्रवासी श्रमिक यूपी पहुंचे हैं. यूपी में कोरोना मरीजों के लिए 78 हजार से अधिक बेड उपलब्ध कराए गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2130 एक्टिव केस हैं , जबकि ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या हुई 3099 तक पहुंच गई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल तस्वीर-PTI मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल तस्वीर-PTI

  • प्रवासी मजदूरों को मजबूत करने से प्रदेश का विकास
  • प्रवासियों के लिए यूपी सरकार ने 1154 ट्रेनें चलाईं

उत्तर प्रदेश में अन्य राज्यों से प्रवासियों का आना जारी है. अब तक हजारों प्रवासी मजदूर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से अपने घर पहुंच चुके हैं. इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रवासी श्रमिकों को मजबूत करने से ही प्रदेश का विकास संभव है. उन्होंने बताया कि यूपी ने रिकॉर्ड बनाते हुए प्रवासियों के लिए देश में सबसे ज्यादा 1154 ट्रेनें चलाई हैं.

कोरोना वायरस के संबंध में अपर मुख्य सचिव, गृह और स्वास्थ्य के प्रमुख सचिव के साथ लोकभवन में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान बताया कि 1 मार्च से अब तक 20 लाख प्रवासी श्रमिक यूपी पहुंचे हैं. यूपी में कोरोना मरीजों के लिए 78 हजार से अधिक बेड उपलब्ध कराए गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2130 एक्टिव केस हैं, जबकि ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या हुई 3099 तक पहुंच गई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी लोग उत्तर प्रदेश की संपदा हैं. इनके बल पर अब प्रदेश का विकास और तेज होगा. जब ये लोग आर्थिक रूप से मजबूत होंगे, तब प्रदेश अपने आप विकसित होने लगेगा. इसके लिए यूपी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. यह जानकारी गुरुवार को लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में किए गए प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारों को दी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें