scorecardresearch
 

फैजाबाद: विवादित ट्रेनिंग केस में बजरंग दल का जिला संयोजक गिरफ्तार

अयोध्या में 14 मई को आयोजित हुए विवादित ट्रेनिंग कार्यक्रम मामले में बजरंग दल के फैजाबाद जिला संयोजक महेश मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है. इस कार्यक्रम में आतंकियों से निपटने की मॉक ड्रील में आतंकियों को मुस्लिम टोपी पहनाया गया था, जिस पर काफी विवाद उठा.

बजरंग दल की ट्रेनिंग बजरंग दल की ट्रेनिंग

फैजाबाद में बजरंग दल द्वारा आयोजित ट्रेनिंग मामले में एक गिरफ्तारी हुई है. इस मामले में बजरंग दल के फैजाबाद जिला संयोजक महेश मिश्रा को बुधवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया. मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय बीजेपी नेताओं, प्रशासन और पुलिस की बैठक जारी है.

मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए अयोध्या के नयाघाट चौकी इंचार्ज श्रीनिवास पाण्डेय की तहरीर पर अयोध्या कोतवाली में इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया था.

कार्यक्रम आयोजकों को बनाया गया आरोपी
धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने और धर्म विशेष की भावनाएं आहत करने (153A) के इस मामले में बजरंग दल के प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजकों और संबंधित कार्यकर्ताओं को आरोपी बनाया गया है.

दो समुदायों के बीच आपसी तकरार
फैजाबाद के एसएसपी मोहित गुप्ता ने बताया कि बजरंग दल द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसमें दो समुदायों के बीच आपसी तकरार दिखाई गई. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

राज्यपाल ने किया था कार्यक्रम का समर्थन
यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने मंगलवार को अलीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि बजरंग दल के सदस्य, जो ट्रेनिंग ले रहे हैं वो गलत नहीं है. राम नाईक ने कहा कि जो खुद की सुरक्षा नहीं कर सकता, वो देश की भी रक्षा नहीं कर सकता, हालांकि उन्होंने कहा था कि यह देखना जरूरी है कि ट्रेनिंग के पीछे मकसद क्या है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें