scorecardresearch
 

मिशन यूपी पर निकले अमित शाह ने सीएम की थपथपाई पीठ, बोले- 44 योजनाओं में टीम योगी अव्वल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) यूपी दौरे पर हैं. उन्होंने लखनऊ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. वह मिर्जापुर और वाराणसी भी जाएंगे.

अमित शाह और सीएम योगी. (फाइल फोटो) अमित शाह और सीएम योगी. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में प्रचंड जीत के साथ फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी- शाह
  • योगी सरकार से पहले यूपी में महिलाओं को डर लगता था- शाह
  • सीएम योगी ने जनता के सारे वादे पूरे किए

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी मिशन यूपी मोड में आ गई है. एक के बाद एक नेता यूपी दौरे पर आ रहे हैं. इसी कड़ी में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बनारस दौरे पर हैं. उन्होंने लखनऊ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया.गृह मंत्री अमित शाह मिर्जापुर में 'मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना' का शिलान्यास एवं विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. वह काशी भी जाएंगे.

सूबे की राजधानी लखनऊ में गृह मंत्री शाह ने सीएम योगी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि आज जब मैं 2021 में यूपी में खड़ा हूं तो गर्व से कह सकता हूं कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में बहुत अच्छा काम हुआ है. देश मे सबसे आगे उत्तर प्रदेश है. 44 में 22 से ज्यादा योजनाओं में योगी सरकार सबसे आगे है, यूपी ने सभी क्षेत्रों में सबसे ज्यादा विकास किया है. कोविड के दोनों लहरों में योगी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है.

गृह मंत्री ने लगवाए भारत माता की जय के नारे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में जिनको सरकार बनाने के सपने आ रहे हैं. उनके कान में आवाज आनी चाहिए, बोलिए जोर से भारत माता की जय. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट आफ फॉरेंसिक साइंसेज को गुजरात के गांधीनगर के फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी से संबद्ध किया गया है. आज लोकमान्य तिलक बाल गंगाधर तिलक की पुण्य तिथि है, बाल गंगाधर तिलक के योगदान को पीढ़ियां भुला नहीं सकती. उन्होंने सबसे पहले कहा था स्वराज हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है.

इसपर भी क्लिक करें- UP कैबिनेट विस्तार को बीजेपी आलाकमान की मुहर, 'मोदी मॉडल' अपना सकते हैं योगी
 

माफियाओं से 142 एकड़ जमीन खाली कराई गई- सीएम योगी

लखनऊ में अमित शाह ने उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट आफ फॉरेंसिक साइंस का शिलान्यास किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि जिस जगह पर आज उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट आफ फॉरेंसिक साइंस का शिलान्यास हुआ है. यह वही जगह है जहां पर माफियाओं ने जमीन कब्जा करके प्लाटिंग करना शुरू कर दिया था, जब मेरी नजर गई तब मैंने कहा कि पुलिस इस केस में पार्टी बनेगी और 142 एकड़ की जमीन खाली कराई गई. जब पुलिस पार्टी बनी तब माफिया अपने आप इस जमीन को खाली कर गए.

सीएम योगी ने कहा कि पूरे प्रदेश में माफियाओं और गुंडों से 1584 करोड़ की संपत्ति हम लोगों ने छुड़ाई है. बहन बेटियां आज सुरक्षित हैं. रात में घूम सकती है लेकिन वो गुंडे माफिया जिन्हें यहां अपराध की छूट थी, कभी यही लोग सत्ता की सरपरस्ती में फलते फूलते थे वो आज जेल की सलाखों के पीछे हैं.

कल्याण सिंह का हाल जानने अस्पताल पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह.

कल्याण सिंह का हाल जानने  अस्पताल पहुंचे गृह मंत्री

यूपी आए गृह मंत्री  अमित शाह ने लखनऊ में अपने कार्यक्रम के बाद  संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीजीआई)  पहुंचे जहां उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हाल जाना. उन्होंने कल्याण सिंह की देखरेख कर रहे डॉक्टरों से उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली.

लखनऊ के बाद अब गृह मंत्री अमित शाह सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मिर्जापुर पहुंचे हैं. यहां से दोनों विंध्याचल के लिए रवाना हुए हैं.  अमित शाह विंध्याचल में दर्शन-पूजन और कॉरिडोर का भूमि पूजन करेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें