scorecardresearch
 

गोरखपुर घटना के मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये दे सरकार: अखिलेश

अखिलेश ने  कहा है कि गोरखपुर की जो घटना हुई है उसमे सरकार सही जानकारी जनता के सामने नहीं ला रही है.  उन्होंने कहा कि हमने पार्टी के नेता रामगोविंद चौधरी के नेतृत्व में बलराम यादव, सन्तोष यादव. ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, प्रहलाय यादव और राधे श्याम  को गोरखपुर भेजा है,

X
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव

गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई 33 बच्चों की मौत पर अब राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस के प्रतिनिधी मंडल के हमले के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी योगी सरकार पर हमला किया. अखिलेश ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि मृतकों के परिजनों को लाश देकर भगा दिया गया, मृतक बच्चों का पोस्टमार्टम तक नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने ये सब सच्चाई को छुपाने के लिए किया. इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की

अखिलेश ने  कहा है कि गोरखपुर की जो घटना हुई है उसमे सरकार सही जानकारी जनता के सामने नहीं ला रही है.  उन्होंने कहा कि हमने पार्टी के नेता रामगोविंद चौधरी के नेतृत्व में बलराम यादव, सन्तोष यादव. ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, प्रहलाय यादव और राधे श्याम  को गोरखपुर भेजा है, जो गोरखपुर में जाकर सच्चाई पता करेंगे. इसके बाद पार्टी और सरकार दोनों को अपनी रिपोर्ट देंगे.

 

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार के लापरवाही की वजह से मासूमों की जाने गयी हैं. सरकार कह रही है कि ऑक्सीजन था जबकि सप्लाई की कम्पनी ने नोटिस दे रखा था. जब बच्चों की जाने जा रही थी, तो  हॉस्पिटल में मरीजों के भर्ती कार्ड को हटाया जा रहा था. इस तरह से चीजें छुपाने की कोशिश की गई है. मेडिकल कालेज के लोगो ने सरकार को कितना बड़ा धोखा दिया.

 

अखिलेश ने कहा कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर को सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए. सरकार को काम करना चाहिए, क्योंकि जनता ने उन्हें काम करने की लिए चुना है.

 

बीजेपी के लोग अपनी जिम्मेदारी से बचना चाहते है, इसीलिए समाजवादी लोगों पर आरोप लगा रहे हैं. गोरखपुर की घटना कितनी बड़ी घटना है. हम विपक्ष में है हमारी कुछ सीमाएं है हम मदद नही कर सकते, लेकिन आवाज तो उठा सकते है.

उन्होंने साथ ही कहा कि  बलिया की घटना कितनी बड़ी घटना थी. योगी सरकार रोमियो इसक्वायड बना रही थी क्या हुआ पुलिस प्रशासन अपना काम छोड़ कर केवल समाजवादी लोगो के पीछे लगा रख है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें