scorecardresearch
 

यूपी चुनाव से पहले बोले AIMIM चीफ ओवैसी- किसी के टुकड़े पर नहीं जीना, इस सर्कस के हम नमूने नहीं

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले एआईएमआईएम (AIMIM) के असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बहराइच में पार्टी के कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया. सैकड़ों की संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं के बीच ओवैसी ने कहा कि 2022 में अपनी हिस्सेदारी के लिए विधानसभा पहुंचना है.

असदुद्दीन ओवैसी असदुद्दीन ओवैसी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी चुनाव लड़ेगी ओवैसी की AIMIM
  • ओवैसी बोले- किसी के टुकड़े पर नहीं जीना
  • बहराइच में कैंप कार्यालय का किया उद्घाटन

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election) से पहले एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने गुरुवार को बहराइच में पार्टी के कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया. सैकड़ों की संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं के बीच ओवैसी ने कहा कि 2022 में अपनी हिस्सेदारी के लिए विधानसभा पहुंचना है. मजलूमों को तालीम, अस्पताल और उनका हक मिलना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि बिहार की कामयाबी के बाद यूपी में भी मजलिस का संकल्प मोर्चा कामयाब होगा. 

ओवैसी ने समर्थकों के बीच आगे कहा कि अब हम वोट सिर्फ पार्टी के लिए डालेंगे. किसी के टुकड़े पर नहीं जीना है. हम लोग इस सर्कस के नमूने नहीं हैं. अब हम अपने इशारों पर उन्हें नचाएंगे. उन्होंने कहा, ''यूपी में योगी आदित्यनाथ का मुकाबला उन यतीमों से होगा, जिन्होंने अपनों को खोया है. मीडिया चाहता है कि योगी के सामने ओवैसी का चेहरा रखा जाए. ओवैसी नई आवाज का प्रतीक हैं.'' 

यह भी पढ़ें: ओवैसी से बसपा के गठबंधन की खबर पर बिफरीं मायावती, कहा- रत्तीभर भी सच्चाई नहीं

वहीं, अपने ऊपर लग रहे वोटों के बंटवारे के लिए चुनाव लड़ने के आरोपों पर ओवैसी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो कहते हैं कि मैंने वोट बांटा है, वे खुद के हालात को देखें. इसके अलावा, ओवैसी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर वार करते हुए कहा कि पहले वे लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज दें और जान बचाएं.

यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ेगी एआईएमआईएम

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम भी मैदान में उतरेगी. ओवैसी प्रदेशभर में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेंगे. इसके लिए उन्होंने तैयारियां भी तेज कर दी हैं. पिछले कुछ समय में उन्होंने यूपी चुनाव को लेकर कई बैठकें की हैं. वहीं, पिछले दिनों 'आजतक' से बात करते हुए सीएम योगी ने ओवैसी को बड़ा नेता बताया था. योगी ने ओवैसी का चैलेंज स्वीकार करते हुए कहा था कि उन्हें एक विशेष समुदाय का समर्थन प्राप्त है, लेकिन यूपी में अगली सरकार बीजेपी की ही बनेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें