scorecardresearch
 

इलाज के लिए मिस्र से मुंबई पहुंची दुनिया की सबसे मोटी महिला

मुंबई के सैफी अस्पताल के डॉक्टर लकड़ावाला और उनकी टीम 36 साल की इमान की बैरिएट्रिक सर्जरी करेगी. इसके लिए इमान को करीब तीन महीने भारत में रहना होगा. भारी-भरकम वजन के चलते इमान को खास विमान से मुंबई लाया जा रहा है. यहां उन्हें मेडिकल सुविधाओं से लैस एक विशेष ट्रक के जरिये अस्पताल पहुंचाया जाएगा.

आज इलाज के लिए मुंबई पहुंचेंगी इमान अहमद आज इलाज के लिए मुंबई पहुंचेंगी इमान अहमद

दुनिया की सबसे वजनी इमान अहमद इलाज की उम्मीद लिए भारत पहुंच गई है. करीब 500 किलो की इमान मिस्र के एलेग्जैंड्रिया की रहने वाली हैं. एलिफेंटाइसिस नाम की दुर्लभ बीमारी का शिकार होने के चलते उनका वजन इस हद तक बढ़ गया है.

3 महीने तक चलेगा इलाज
लेकिन अब मुंबई के सैफी अस्पताल के डॉक्टर लकड़ावाला और उनकी टीम 36 साल की इमान की बैरिएट्रिक सर्जरी करेगी. इसके लिए इमान को करीब तीन महीने भारत में रहना होगा. भारी-भरकम वजन के चलते इमान को खास विमान से मुंबई लाया जा रहा है. यहां उन्हें मेडिकल सुविधाओं से लैस एक विशेष ट्रक के जरिये अस्पताल पहुंचाया जाएगा.

सुषमा स्वराज ने की थी मदद
इमान पिछले लगभग 25 साल से घर से बाहर नहीं निकली हैं. इलाज के लिए दुनिया भर के विकल्पों की खाक छानने के बाद भारत के डॉक्टरों ने इस चुनौती को स्वीकार किया. उन्हें भारत तक लाने के लिए कोई एयरलाइंस तैयार नहीं थी. इसके बाद डॉ. लकड़ावाला ने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से ट्विटर पर मदद मांगी थी. स्वराज ने इमान को मेडिकल वीजा दिलवाने में मदद की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें