scorecardresearch
 

बंगाल में जयश्रीराम के नारे पर फिर हुई हिंसा, पुलिस की फायरिंग में 3 जख्मी

पश्चिम बंगाल में हालात काबू से बाहर होते जा रहे हैं. शनिवार रात बांकुरा जिले में पुलिस फायरिंग में एक स्कूली छात्र और दो बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए. बीजेपी का आरोप है कि पत्रासयार इलाके में जय श्री राम का नारा लगाने के बाद पुलिस फायरिंग में उसके दो कार्यकर्ता घायल हो गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।

पश्चिम बंगाल में हालात काबू से बाहर होते जा रहे हैं. शनिवार रात बांकुरा जिले में पुलिस फायरिंग में एक स्कूली छात्र और दो बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए. बीजेपी का आरोप है कि पत्रासयार इलाके में जय श्री राम का नारा लगाने के बाद पुलिस फायरिंग में उसके दो कार्यकर्ता घायल हो गए. जबकि 14 साल का एक लड़का भी घायल हुआ है. तीनों की पहचान तपस बौरी, तुला प्रसाद खान और सौमन बौरी के तौर पर हुई है. इन्हें इलाज के लिए बांकुरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. तपस बौरी, तुला प्रसाद खान बीजेपी कार्यकर्ता हैं. जबकि सौमन आठवीं में पढ़ता है.

यह घटना उस वक्त हुई, जब टीएमसी सांसद सुवेंदू अधिकारी बांकुरा में एक सार्वजनिक सभा में आए थे. यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई और टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के स्थानीय अध्यक्ष तमल भुइन की दुकान को तहस-नहस कर दिया. उनके बचाव में आए बीजेपी कार्यकर्ता टीएमसी कार्यकर्ताओं से भिड़ गए. बांकुरा से भाजपा सांसद सुभाष सरकार ने कहा कि पुलिस ने इसके बाद फायरिंग कर दी, जिसमें तीन लोग घायल हो गए. सरकार के मुताबिक, ''पुलिस ने कहा कि वह भीड़ तो तितर-बितर करने के लिए उन्होंने फायरिंग की''.

द टेलीग्राफ के मुताबिक, सौमन बौरी बांकुरा के पत्रासयार इलाके की मार्केट से किताबें खरीदने गया था. इसके बाद वह दोनों पार्टियों के झगड़े के बीच फंस गया. तभी अचानक उसके पेट में गोली आकर लगी. बांकुरा के पुलिस चीफ कोटेश्वर राव ने कहा, ''हमने फायरिंग का सहारा नहीं लिया बल्कि स्थिति को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया.'' इस मामले पर तृणमूल कांग्रेस के बांकुरा अध्यक्ष श्यामल संतरा ने कहा कि उन्हें पुलिस फायरिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें