scorecardresearch
 

ICU में अभिनेता दिलीप कुमार, हालत में सुधार, पत्नी सायरा बानो ने कहा, 'दुआ कीजिए'

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्‍टर लगातार उनकी सेहत पर नजर रख रहे हैं. अब उनकी हालत में पहले से सुधार हुआ है.

फाइल फोटो: दिलीप कुमार फाइल फोटो: दिलीप कुमार

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्‍टर लगातार उनकी सेहत पर नजर रख रहे हैं. उनकी हालत में पहले से सुधार हुआ है.

दिलीप कुमार ने रविवार रात को सीने में दर्द की शिकायत की. इसके बाद परिजनों ने उन्‍हें मुंबई स्थित लीलावती अस्‍पताल में भर्ती करवाया. उन्‍हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

दिलीप कुमार का इलाज कर रहे डॉक्‍टरों ने परिजनों को बताया कि उन्‍हें हार्ट अटैक हुआ है. दिलीप कुमार अभी कॉन्‍शस हैं, उन्‍हें वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया है. वे 90 साल से अधिक के हैं, इस लिहाज से आने वाले 48 से 72 घंटे उनके लिए बेहद अहम हैं.

दिलीप साहब की पत्नी सायरा बानो ने कहा, 'आप दुआ कीजिए, लेकिन चिंता मत कीजिए. वो ठीक हैं. इनफेक्शन हुआ है. जल्द ठीक हो जाएंगे.'

दिलीप कुमार के जीवन पर डालिए एक नजर...
'मुगले आजम', 'मधुमती', 'देवदास' और 'गंगा जमुना' जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपने यादगार अभिनय के लिए याद किये जाने वाले दिलीप कुमार गत दिसंबर को 90 वर्ष के हुए थे.

दिलीप कुमार का मूल नाम मुहम्मद युसूफ खान है. उनका जन्म पेशावर में 11 दिसंबर, 1922 को हुआ था. उन्होंने छह दशक में 60 से ऊपर फिल्मों में काम किया. उन्हें सर्वोत्तम अभिनेता का पहला फिल्मफेयर पुरस्कार 1954 में मिला. वे इस श्रेणी में कुल 8 बार यह पुरस्कार हासिल कर चुके हैं. यही रिकार्ड शाहरुख खान के नाम भी है.
दिलीप कुमार को 1991 में पद्मभूषण और 1994 में दादासाहब फाल्के पुरस्कार दिया गया. वे 2000 से 2006 तक राज्यसभा के सदस्य मनोनीत किये गये थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें