scorecardresearch
 

सोनिया गांधी बोलीं- PM की स्पीच में कुछ भी नया नहीं, लोग रोजगार पर सुनना चाहते हैं

नारेबाजी के बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि हम कांग्रेस कल्चर को बदलकर देश को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं. सोनिया गांधी ने कहा कि इस स्पीच में कुछ भी नया नहीं था. लोगों की रुचि रोजगार में है. लोग रोजगार के मामले पर सुनना चाहते थे.

सोनिया गांधी की फाइल फोटो सोनिया गांधी की फाइल फोटो

विपक्ष के हंगामे के बीच बुधवार को पीएम मोदी ने लोकसभा में करीब डेढ घंटे की स्पीच दी. नारेबाजी के बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि हम कांग्रेस कल्चर को बदलकर देश को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं. पीएम के स्पीच पर विपक्ष की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. सोनिया गांधी ने कहा कि इस स्पीच में कुछ भी नया नहीं था. लोगों की रुचि रोजगार में है. लोग रोजगार के मामले पर सुनना चाहते थे.

राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री पर स्पीच को लेकर निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री 70 साल की बात कर रहे हैं. वे हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं विपक्ष के नेता नहीं. इस तरह की बातें उन्हें जनसभाओं में करनी चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा था

इससे पहले लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन से पहले विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच ही अपने भाषण की शुरुआत की, भाषण के दौरान विपक्षी सांसद नारेबाजी करते रहे. विपक्षी पार्टी के साथ टीडीपी भी लोकसभा में हंगामा कर रही है. लोकसभा के बाद पीएम मोदी राज्यसभा को भी संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि अभिभाषण के बाद जो चर्चा हुई है, उसपर पक्ष-विपक्ष दोनों तरफ से बातें कहीं गई हैं.  मोदी ने कहा कि सदन में सार्थक चर्चा हुई है, लेकिन सिर्फ विरोध के खातिर ही विरोध करना कितना उचित है ये देखना होगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति किसी दल या पार्टी के नहीं होते हैं. हमारे देश में राज्यों की रचना अटल बिहारी वाजपेयी ने भी की थी, उन्होंने तीन राज्यों की रचना की थी लेकिन कोई हंगामा नहीं हुआ था. किसी भी राज्य को कोई भी समस्या नहीं हुई थी.

कांग्रेस ने देश के टुकड़े किए

पीएम मोदी ने कहा कि जब आपने (कांग्रेस) भारत का विभाजन किया और देश के टुकड़े किए और जो जहर बोया उसके कारण ये हंगामा हो रहा है. मोदी ने कहा कि आपके जहर की कीमत देश चुका रहा है, आंध्र के साथ जो हुआ वो सही नहीं हुआ था. कांग्रेस ने चुनाव के लिए जो हड़बड़ी में किया, उसके कारण ही 4 साल के बाद भी ये समस्या पैदा हुई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें