scorecardresearch
 

राफेल पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा, जब छिपाने को कुछ नहीं तो JPC जांच क्यों नहीं कराते?

शत्रुघ्न सिन्हा ने राफेल सौदे में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (JPC) गठित करने की वकालत की. गौरतलब है कि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल जेपीसी गठित करने की मांग कर रहे हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा (PTI) शत्रुघ्न सिन्हा (PTI)

भारतीय जनता पार्टी के असंतुष्ट नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने राफेल सौदे में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (JPC) गठित करने की शुक्रवार को वकालत की. गौरतलब है कि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल जेपीसी गठित करने की मांग कर रहे हैं.

सिन्हा ने ट्वीट कर कहा, 'आज संसद का दृश्य लोगों के लिए बहुत जटिल था. दिन-ब-दिन यह खराब हो रहा है. जब हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और हम दोषी नहीं हैं...लेकिन सच को दबाकर हम गरमागरम बहस और आरोप प्रत्यारोप तक ले जाकर मामलों को जटिल बना देते हैं.'

मोदी पर साधा निशाना

भाजपा के बागी नेता सिन्हा ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए उनसे 'वास्तविक पत्रकारों' से 'सीधे' और 'बिना तैयारी के' सवालों का सामना करने को कहा. सिन्हा ने सवाल किया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में एक भी संवाददाता सम्मेलन क्यों नहीं किया.

कई ट्वीट करके सिन्हा ने मोदी के हालिया साक्षात्कार को 'पूर्वनियोजित, अच्छे से तैयार, अच्छे से शोध और रिहर्सल' वाला करार दिया. पटना साहिब से सांसद ने मोदी का कहीं नाम नहीं लिया लेकिन उनके ट्वीट परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री पर निशाना साधने वाले हैं.

सिन्हा ने कहा, 'क्या यह सीधे और बिना तैयारी के सवालों का जवाब देकर एक क्षमतावान और सक्षम नेता के रूप में अपनी छवि बनाने का सही समय नहीं है? हमें पता है कि आप उनका सामना नहीं करना चाहते लेकिन कम से कम कद्दावर नेता यशवंत सिन्हा और चर्चित पत्रकार अरुण शौरी के सवालों का जवाब देने का साहस दिखाइए.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें