scorecardresearch
 

J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने ढेर किए दो आतंकी, एक का संबंध पाकिस्तान से

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार शाम को शुरू हुई सुरक्षा बल और आतंकवादियों की मुठभेड़ में गुरुवार को दो आतंकी मारे गए. सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि गुसू गांव में आतंकवादी छुपे हुए हैं, जिसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी थी.

X
पुलवामा में दो आतंकी ढेर पुलवामा में दो आतंकी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है. बुधवार की शाम को ही सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई थी.

इलाके की घेराबंदी कर मारा
सुरक्षा बलों ने पुलवामा के गुसू गांव की घेराबंदी कर दी थी. बल को शक था कि आतंकवादी इस इलाके में छुपे हुए हैं. इसके बाद वहां आतंकियों की तलाश शुरू कर दी गई थी. सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी मिली थी कि दो से तीन आतंकवादी पुलवामा के गुसू गांव में छिपे हुए हैं.

आतंकियों ने किया हमला
सुरक्षा बल के जवान बुधवार की शाम जब उन आतंकवादियों की खोज में गांव के करीब पहुंचे तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद इलाके में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. बचकर निकलने वाले सभी रास्तों को अतिरिक्त जवानों की मदद से बंद कर दिया गया है ताकि आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग न सकें.

हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस बात की आशंका थी कि आंतकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर बुरहान भी सुरक्षा बलों द्वारा घेरे गए इलाके में छिपा हुआ है. बुधवार को आई खबर के मुताबिक बुरहान स्थानीय आतंकवादी है, जिसके वहां मौजूद होने की आशंका थी. मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी बताया जा रहा है.

आतंकी ठिकाने का भांडाफोड़
जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस और राष्ट्रीय रायफल ने एक संयुक्त अभियान में किश्तवाड़ के पदार तहसील के हचोट जंगल में आतंकियों के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया और बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद किए. उन्होंने बताया कि यहां से चार मैगजीन, एक एसएलआर, 12 चीनी हैंड ग्रेनेड, 8 यूबीजीएल ग्रेनेड, 2 वायरलेस सेट, एक एके-56 रायफल आदि बरामद किए गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें