scorecardresearch
 

2019 से पहले बने राम मंदिर, नहीं तो संत करेंगे आंदोलन: साक्षी महाराज

साक्षी महाराज का मानना है कि राहुल गांधी संघ के कार्यक्रम में जाकर देशभक्ति के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं, इसलिए अगर उन्हें संघ का न्योता मिलता है, तो जरूर जाना चाहिए.

X
साक्षी महाराज (फाइल फोटो)
साक्षी महाराज (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा. अगर नहीं होता है तो देश के साधु संन्यासियों को मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा.

राम मंदिर मुद्दे पर साक्षी महाराज ने कहा, 'मुझे लगता है कि 2019 से पहले राम मंदिर का निर्माण करने के बाद हम चुनाव में जाएंगे लेकिन मामला अदालत में है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया कि देश की शीर्ष अदालत इस पर जल्द फैसला ले ताकि साधु-संतों को मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन पर उतारू न होना पड़े.

दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का तीन दिवसीय कार्यक्रम चल रहा है. इसे लेकर साक्षी महाराज ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें कार्यक्रम में जाना चाहिए और कुछ सीखना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी को कार्यक्रम में आने का न्योता मिलता है, तो इसे स्वीकार करना चाहिए.  

बीजेपी सांसद ने कहा, 'वहां जाने से राहुल को पता चलेगा कि संघ क्या काम करता है और संघ की विचारधारा क्या है. कुछ ना कुछ सीख कर आएंगे. उनको पता चलेगा देशभक्ति क्या होती है.'

साक्षी महाराज ने आगे कहा, 'मुझे लगता है राहुल गांधी अपने आप को बहुत योग्य समझते हैं. जब बहुत सम्मान के साथ आमंत्रण दिया गया है, तो राहुल गांधी को आमंत्रण स्वीकार करना चाहिए और उस बैठक में जाना चाहिए. वहां जाने से उन्हें अपनी बात कहने का अवसर मिलेगा.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें