scorecardresearch
 

यूपी के BJP विधायक बोले- कानून तोड़कर भी बनाएंगे राम मंदिर

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर केस सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, लेकिन कोर्ट से बाहर नेताओं की बयानबाजी जारी है और वे हर हाल में मंदिर बनाने की बात कर रहे हैं और इसके लिए 1992 वाली स्थिति दोहराने की धमकी भी दे रहे हैं. 

X
बैरिया विधानसभा से विधायक सुरेंद्र सिंह पहले भी विवादित बयान देते रहे हैं
बैरिया विधानसभा से विधायक सुरेंद्र सिंह पहले भी विवादित बयान देते रहे हैं

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी नेताओं की ओर से एक के बाद एक बड़े बयान आ रहे हैं. बीजेपी के एक विधायक ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम संविधान हाथ में ले लेंगे और मंदिर बनाएंगे.

राम मंदिर को लेकर मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, लेकिन कोर्ट से बाहर मंदिर को लेकर लगातार बयानबाजी की जा रही है. बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने धमकी भरे लहजे में कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर अगर हालात बिगड़ते हैं या संविधान को हाथ में लेना पड़ेगा तो वह पीछे नहीं हटेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि हम संविधान अपने हाथ में ले लेंगे और तय करेंगे कि राम मंदिर बने. 1992 में भी हमने संविधान अपने हाथ में लिया और मस्जिद ढहा दिया था. अगर संविधान देरी करेगा तो लोग मंदिर बनाएंगे.

बैरिया विधानसभा से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि अगर मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) और योगी जी (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) के दौर में मंदिर नहीं बनेगा तो कभी नहीं बनेगा.

सुरेंद्र सिंह से पहले अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा, तो क्या पाकिस्तान और मक्का मदीना में बनेगा? बेगूसराय में मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने गुरुवार को कहा था कि बीजेपी ने कभी नहीं कहा कि राम मंदिर नहीं बनेगा. धर्म के आधार पर साल 1947 में देश का बंटवारा हुआ था. ऐसी स्थिति में सनातन धर्म के लोगों में आक्रोश है.

इससे पहले भी गिरिराज सिंह ने राम मंदिर और पाकिस्तान को लेकर बयानबाजी की और कहा था कि राम मंदिर अयोध्या में जल्द से जल्द बनना चाहिए, क्योंकि लोगों का सब्र अब जवाब देने लगा है. उन्होंने कहा था कि अयोध्या में मंदिर बनने का मुद्दा 100 करोड़ लोगों की आकांक्षा और श्रद्धा से जुड़ा हुआ है. बरसों से लोग चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बने और इसको लेकर अब उनके सब्र का बांध टूट रहा है.

इस बीच, बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने भी राम मंदिर को लेकर कहा है कि रामलला अयोध्या में विराजमान हैं, उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर बने, बीजेपी इसके लिए कटिबद्ध है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें