scorecardresearch
 

छुट्टी के बाद काम पर वापस लौटे कांग्रेस के 'युवराज' राहुल, किसानों से की मुलाकात

कांग्रेस उपाध्यक्ष करीब दो महीने बाद छुट्टियों से लौट चुके हैं. छुट्टियों से आने के बाद राहुल गांधी ने शनिवार को किसानों से मुलाकात की. राहुल गांधी ने अपने आवास पर किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी.

X
किसानों से मिलते हुए राहुल गांधी किसानों से मिलते हुए राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करीब दो महीने बाद छुट्टियों से लौट चुके हैं. छुट्टियों से आने के बाद राहुल गांधी ने शनिवार को किसानों से मुलाकात की. राहुल गांधी ने अपने आवास पर किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी.

राहुल गांधी शनिवार को मीडिया के सामने भी आएंगे. रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में राहुल गांधी किसानों की रैली को भी संबोधित करेंगे.

रविवार को आयोजित होने वाली ‘किसान खेत मजदूर’ रैली के जरिए कांग्रेस पार्टी की मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ आवाज बुलंद करने की योजना है. पार्टी की इस किसान रैली को राहुल को फिर से नेतृत्वकारी भूमिका में पेश करने के उपाय के रूप में देखा जा रहा है, जिन्हें एक परिपक्व नेता बताया जा रहा है, जो लोकसभा चुनावों में भारी पराजय से पस्त हुई पार्टी को मजबूत बनाएंगे.

पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रैली के अलावा राहुल लोकसभा में भी अपनी बात रखेंगे और सोमवार से शुरू हो रहे लोकसभा के बजट सत्र के दूसरे हिस्से में सरकार पर निशाना साधेंगे.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनकी पुत्री प्रियंका गांधी शुक्रवार को फिर राहुल से मिलने गईं और तकरीबन दो घंटे वहां रहीं. प्रियंका ने छुट्टियों के बाद लौटे राहुल का स्वागत किया था. रविवार की रैली राहुल के छुट्टियों से लौटने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष का पहला प्रमुख सार्वजनिक कार्यक्रम है. पार्टी ने इस रैली के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

राहुल, जिन्हें रविवार को कांग्रेस रैली को संबोधित करना है, ने इसी मुद्दे पर पार्टी नेताओं के साथ हुई एक अहम बैठक में शिरकत नहीं की. पार्टी प्रवक्ता आनंद शर्मा ने बताया कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष को इस बैठक में आना भी नहीं था, क्योंकि इसका आयोजन पार्टी के एक महासचिव ने रैली के बंदोबस्त का जायजा लेने के लिए किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें