scorecardresearch
 

राहुल का आरोप- जेटली की बेटी ने चोर मेहुल से लिए पैसे, डैडी ने देश से भागने दिया

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में अपनी चुनावी रैली के दौरान भी जेटली पर लगाए गए आरोपों को दोहराया. उन्होंने कहा कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी देश के 35 हजार करोड़ रुपये चोरी करने वाले चोर हैं. मेहुल चोकसी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी के बैंक खाते में लाखों रुपये डाले.

X
राहुल गांधी ( फाइल फोटो-PTI) राहुल गांधी ( फाइल फोटो-PTI)

कांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली के बहाने मोदी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर भगोड़े आर्थिक अपराधी मेहुल चोकसी की देश छोड़ने में मदद करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने ट्वीट कर सोनाली का अकाउंट नंबर भी सार्वजनिक किया है जिसके जरिए कांग्रेस पार्टी पैसे लेने का आरोप लगा रही है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वित्त मंत्री की बेटी चोर मेहुल चोकसी के लिए काम कर रही थीं और उनके पिता जेटली ने फाइल दबा दी. साथ ही मेहुल को देश से भागने दिया. इसके बाद राहुल ने सोनाली जेटली के ICICI बैंक खाते का नंबर साझा करते हुए लिखा कि मीडिया ने इस स्टोरी को दबा दिया है.

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में अपनी चुनावी रैली के दौरान भी जेटली पर लगाए गए आरोपों को दोहराया. उन्होंने कहा कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी देश के 35 हजार करोड़ रुपये चोरी करने वाले चोर हैं. मेहुल चोकसी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी के बैंक खाते में लाखों रुपये डाले. वित्त मंत्री ने मेहुल चोकसी पर कोई कार्रवाई नहीं की और वो भाग गया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉंफ्रेंस की और उसमें बैंक अकाउंट नंबर साफ बताया गया लेकिन दुख की बात है कि प्रेस के मित्रों में से एक ने भी टीवी पर यह बात नहीं दिखाई. राहुल ने कहा कि प्रेस का काम जनता को सच्चाई बताना है, देश के प्रेस के बड़े मीडिया हाउस इसकी बात नहीं करते.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं को समझना है. छत्तीसगढ़ एक गरीब नहीं अमीर प्रेदश है. लेकिन युवाओं से ये पैसा छीना जाता है. 10-15 बड़े बड़े उद्योगपति आपका धन आपसे छीनने में लगे हैं. मगर मीडिया के लोगों को डरा कर दबा कर रखा हुआ है. राहुल ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता गली-गली में जाकर एक बात कहे कि चोकसी ने 35 हजार करोड़ रुपये हिंदुस्तान के लोगों का चोरी किया और अरुण जेटली की बेटी के खाते में लाखों रुपये दिए.

इससे पहले दिल्ली में कांग्रेस पार्टी ने भी अरुटी जेटली पर भगोड़े मेहुल चोकसी की मदद के आरोप लगाए थे. पार्टी सांसद सचिन पायलट ने मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या से जुड़े मामलों को आधार बनाते हुए कहा कि अरुण जेटली को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि कि मोदी सरकार देश का पैसा लूटने वाले लोगों की मदद कर रही है, सरकार के पास पिछले साढ़े तीन साल से पंजाब नेशनल बैंक में चल रहे घोटाले की जानकारी थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.

सचिन पायलट ने आरोप लगाया कि वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली और उनके पति को मेहुल चोकसी की कंपनी ने 24 लाख में बतौर रिटेनर हायर किया. बाद में ये 24 लाख वापस लौटा दिए गए लेकिन सवाल है कि सत्ता से जुड़े लोग ही भगोड़े लोगों की वकालत करने क्यों आगे आते हैं. पहले पैसा लेकर भगवाओ फिर कानूनी संरक्षण दो.

कांग्रेस नेता बोले कि एक फ्रॉड कंपनी का बचाव करने के लिए क्यों वित्त मंत्री की बेटी की फर्म को हायर किया? ये सब खुद से नहीं हुआ, इसके पीछे पूरी साजिश है. पारदर्शिता की बात करने वाले प्रधानमंत्री की सरकार अब बेनकाब हो गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें