scorecardresearch
 

राहुल गांधी को मनाने धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं से मिले गहलोत और अहमद पटेल

कांग्रेस बड़े परिवर्तन के दौर से गुजर रही है. लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार मिलने के बाद से राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के फैसले पर अड़े हुए हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (तस्वीर-एएनआई) कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (तस्वीर-एएनआई)

राहुल गांधी के इस्तीफे पर कांग्रेस में सियासी उथल-पुथल जारी है. पार्टी कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी का पार्टी प्रमुख के पद से हटने का फैसला रास नहीं आ रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय के बाहर इस मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शन कर रहे हैं कि राहुल गांधी अपने पद पर बने रहें.

कांग्रेस के बड़े नेता उन्हें लगातार मनाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी संबंध में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता राहुल गांधी के इस्तीफे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग है कि हार की जिम्मेदारी सामूहिक है, इसलिए राहुल गांधी हार के लिए खुद को जिम्मेदार न मानें. इसी क्रम में राजस्थान के मुख्यंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. कार्यकर्ताओं की मांग है कि राहुल गांधी अपना फैसला वापस लें.

कांग्रेस बड़े परिवर्तन के दौर से गुजर रही है. लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार मिलने के बाद से राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के फैसले पर अड़े हुए हैं.

दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर एक कार्यकर्ता ने आत्महत्या करने की कोशिश भी की. कार्यकर्ता जैसे ही फांसी लगाने जा रहे था, वहां पर मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया. इस दौरान कार्यकर्ता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा वापस लेना चाहिए, अन्यथा मैं आत्महत्या कर लूंगा.

राहुल गांधी ने सोमवार को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कांग्रेस मुख्यालय पर बैठक की थी. इस दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ समेत वहां मौजूद मुख्यमंत्रियों ने राहुल गांधी से कहा कि चुनाव में हमारा सच उनके झूठ के सामने हार गया.

नेताओं ने जब राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने को कहा, तो राहुल ने तुरंत जवाब दिया कि अपने इस फैसले पर तो मैं अडिग हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें