scorecardresearch
 

राहुल गांधी को मनाने में जुटे कार्यकर्ता, पार्टी ऑफिस के बाहर कर रहे प्रदर्शन

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद मान मनौव्वल का दौर जारी है. आज कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उनसे मुलाकात करेंगे. जबकि कांग्रेस का अनुसूचित जाति मोर्चा आज दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगा. अनुसूचित जाति मोर्चा ने राहुल गांधी का समर्थन किया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और उनसे पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहने की गुजारिश करेंगे

X
राहुल गांधी से इस्तीफे वापस लेने की मांग करते कांग्रेस कार्यकर्ता (ANI) राहुल गांधी से इस्तीफे वापस लेने की मांग करते कांग्रेस कार्यकर्ता (ANI)

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर मान मनौव्वल जारी है. आज कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उनसे मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और उनसे पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहने की गुजारिश करेंगे. ये मुख्यमंत्री राहुल गांधी से पार्टी की रणनीतियों पर भी चर्चा कर सकते हैं. इस बीच राहुल गांधी से अपना इस्तीफा वापस लेने की मांग को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं.

लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद से कांग्रेस में मंथन और उठा-पटक का दौरा जारी है. चुनावी नतीजों के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से पार्टी के कई अन्य नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी.  इस बीच, पार्टी के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा  ने कहा है कि कांग्रेस की छवि सुधारने के लिए राहुल गांधी जो भी फैसला लेंगे, हम उनके साथ हैं.

बाजवा ने कहा, मुझे लगता है कि सभी वरिष्ठ नेताओं, चाहे वे कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य हों या वर्तमान मुख्यमंत्री या राज्य अध्यक्ष, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.' राहुल गांधी के बाद शनिवार को यूपी कांग्रेस कमेटी के 22 लोगों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले यूपी कांग्रेस के 13 नेताओं ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा था.

विधानमंडल दल की उपनेता आराधना मिश्रा, प्रदेश महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, वरिष्ठ नेता द्विजेन्द्र त्रिपाठी समेत कांग्रेस के कई प्रवक्ताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल यूपी में पार्टी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी नेताओं ने इस्तीफा देने की घोषणा की है. वहीं, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी भी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर चुके हैं, लेकिन उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया.

राहुल गांधी अब भी इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं. हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा मनाने के बाद राहुल कुछ समय के लिए पद पर बने रहने के लिए राजी हुए थे. इसके बाद राहुल गांधी को पार्टी नेताओं द्वारा मनाने का दौर शुरू हुआ था. राहुल के इस्तीफे की घोषणा के बाद कांग्रेस के 120 पदाधिकारियों ने अपना सामूहिक इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया था. राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान कहा था कि पार्टी के किसी भी नेता ने हार की जिम्मेदारी नहीं ली. इसके बाद अब यूपी में पार्टी नेताओं का इस्तीफा सामने आया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें