scorecardresearch
 

शपथ ग्रहण से पहले बोले मोदी के मंत्री- न्यू इंडिया का सपना करेंगे साकार

बीजेपी सांसद सत्यपाल ने आजतक से बातचीत में कहा कि वो सबसे पहले पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं. मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, मैं वो निभाऊंगा. राष्ट्र यज्ञ मानकर मैं इसमें आहूति दूंगा.

सत्यपाल सिंह और अश्विनी चौबे सत्यपाल सिंह और अश्विनी चौबे

आज मोदी कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है. सुबह 10.30 बजे 9 नए मंत्री गोपनीयता की शपथ लेंगे. मिशन 2019 से पहले मोदी कैबिनेट का ये आखिरी बड़ा विस्तार माना जा रहा है. इस विस्तार में प्रधानमंत्री ने पूर्व नौकरशाहों पर भरोसा दिखाया है. 9 नए चेहरों में 4 पूर्व नौकरशाह हैं. 106 सांसद देने वाले बिहार और यूपी को  प्रधानमंत्री ने खास तौर पर तव्वजो दी है. दोनों राज्यों से दो-दो नए मंत्रियों को जगह मिलने जा रही है.

नाम तय होने के बाद ही नए मंत्रियों के आवास पर जश्न शुरू हो गया. मिठाइयां बंटने लगी. परिवार वाले खुशी से झूम उठे. मोदी कैबिनेट में जगह मिलते ही कई नए मंत्री मीडिया के सामने आए और खुलकर खुशी जाहिर की. इस दौरान उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी बताई. कैबिनेट में एंट्री पर टीकमगढ़ के सांसद वीरेंद्र कुमार ने आजतक से कहा कि वो नई जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने कहा कि वे मोदी सरकार की नीतियों पर काम करेंगे और उनका प्रमोशन करेंगे.

उत्तर प्रदेश से सत्यपाल सिंह को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने की खबर मिलते ही उनके घर में मिठाइंयां बंटने लगीं. इस खुशी के मौके पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और बागपत से बीजेपी सांसद सत्यपाल ने आजतक से बातचीत में कहा कि वो सबसे पहले पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं. मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, मैं वो निभाऊंगा. राष्ट्र यज्ञ मानकर मैं इसमें आहूति दूंगा.

बिहार बीजेपी में एक बड़ा नाम अश्विनी चौबे को भी प्रधानमंत्री मंत्री मोदी ने अपनी टीम में जगह दी है. आजतक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जो भी सेवा करने का मौका मिलेगा, उसे करेंगे. सरकार में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, वो चुनौती तो है. वहीं राजस्थान के गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि इस बड़ी जिम्मेदारी के लिए वो प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हैं. पीएम का जो संकल्प है कि 2022 तक नया भारत बनना है, हम उसके लिए काम करेंगे. ये अत्यंत सौभाग्य का विषय है. पार्टी ने जो विश्वास दिखाया है, मैं उस पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा.

यूपी से मोदी कैबिनेट में जुड़ा है एक नया नाम शिव प्रताप शुक्ल का. आजतक से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, हम उस पर खरा उतरेंगे. नरेंद्र मोदी का नाम एक बहुत बड़े काम का नाम है. हमें उनके कदम को आगे बढ़ाने के लिए और काम करना होगा. हम राष्ट्रीय अध्यक्ष और पीएम मोदी के नेतृत्व में हर चुनाव जीत रहे हैं, और आगे भी सब कर लेंगे. इमरजेंसी में 19 महीने जेल में बिताने वाले शिव प्रताप ने कहा कि 19 महीने जेल में रहा. वो मौज मस्ती के दिन थे, दमन से लड़ने के दिन थे. युवा थे हम, सब याद है. आज एक ऐसे व्यक्ति के साथ काम करने का मौका है, जो नए भारत का निर्माण कर रहा है. हर छोटी चीज को चुनौती मानता हूं. वहीं आरके सिंह ने भी पीएम मोदी का धन्यवाद दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें