scorecardresearch
 

केरल में प्रस्तुति देंगे गुलाम अली, शिवसेना कर सकती है विरोध

पाकिस्तान के मशहूर गजल गायक गुलाम अली केरल के दो स्थानों पर अपनी संगीत प्रस्तुति देने वाले हैं.

X
गुलाम अली की फाइल फोटो गुलाम अली की फाइल फोटो

पाकिस्तान के मशहूर गजल गायक गुलाम अली केरल के दो स्थानों पर अपनी संगीत प्रस्तुति देंगे. सीपीआई (एम) के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को यह जानकारी दी.

माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य एमए बेबी ने कहा कि गुलाम अली ने अपने कार्यक्रम की पुष्टि की है. वह लोकप्रिय सांस्कृतिक संगठन स्वरालया द्वारा आयोजित दो कार्यक्रमों में भाग लेंगे. वरिष्ठ विधायक बेबी ने कहा, 'उनका पहला कार्यक्रम 15 जनवरी को राजधानी तिरुवनंतपुरम में होगा, जबकि अगला कार्यक्रम 17 जनवरी को कोझिकोड में होना है.'

विधायक ने कहा कि उन्होंने दोनों शहरों के महापौरों की मदद मांगी है और कार्यक्रमों का समर्थन करने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों का आह्वान किया है.

मुंबई, पुणे, लखनऊ और दिल्ली में टला था कार्यक्रम
गौरतलब है कि इससे पहले गुलाम अली के संगीत कार्यक्रम को लेकर मुंबई और पुणे में जमकर हंगामा हुआ था. महाराष्ट्र में सत्तासीन शिवसेना ने उनके पाकिस्तानी होने और एक पाकिस्तानी कलाकार के भारत में कार्यक्रम का विरोध किया था, जिसके बाद कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे.

इसके बाद लखनऊ और दिल्ली में भी गजल गायक ने कार्यक्रम को रद्द कर दिया था. हालांकि, केरल में कार्यक्रम को लेकर शिवसेना नेता हरिकुमार ने कहा कि पार्टी जल्द ही इस मुद्दे पर बैठक करेगी. हरिकुमार ने कहा, 'किसी पाकिस्तानी कलाकार के कार्यक्रम को अनुमति न देने का हमारी पार्टी का निर्णय कायम है और अभी तक, इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है.'

-इनपुट IANS से

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें