scorecardresearch
 

गुलाम अली ने सुरक्षा कारणों से रद्द किया भारत दौरा, नहीं होगा दिल्ली-लखनऊ में शो

मशहूर पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का आठ नवंबर को दिल्ली में होने वाला कंसर्ट रद्द हो गया है. गुलाम अली ने खुद इस बात की पुष्टि‍ की है और कहा कि सुरक्षा कारणों से वह वह भारत का अपना सारा प्रोग्राम कैंसल कर रहे हैं. यानी इसके साथ ही तीन दिसंबर को उनका लखनऊ का शो भी रद्द हो गया है. इससे पहले शि‍वसेना के विरोध के कारण उनका मुंबई और पुणे का शो रद्द कर दिया गया था.

X
गजल गायक गुलाम अली की फाइल फोटो गजल गायक गुलाम अली की फाइल फोटो

मशहूर पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का आठ नवंबर को दिल्ली में होने वाला कंसर्ट रद्द हो गया है. गुलाम अली ने खुद इस बात की पुष्टि‍ की है और कहा कि सुरक्षा कारणों से वह वह भारत का अपना सारा प्रोग्राम कैंसल कर रहे हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान गुलाम अली ने कहा , 'मेरे नाम पर राजनीति हो रही है और मैं इससे आहत हूं. जब तक ये चीजें ठीक नहीं होती, तब तक मैं भारत नहीं जाऊंगा.' गजल गायक ने इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है. इसके साथ ही तीन दिसंबर को उनका लखनऊ का शो भी रद्द हो गया है. इससे पहले शि‍वसेना के विरोध के कारण उनका मुंबई और पुणे का शो रद्द कर दिया गया था.

CM केजरीवाल ने दिया था दिल्ली में शो का आमंत्रण
गौरतलब है कि पिछले महीने गुलाम अली का कार्यक्रम मुंबई में रखा गया था, लेकिन शिवसेना की धमकी के कारण उसे रद्द कर दिया गया था. इसके ठीक बाद पुणे में भी उनके कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था. तब दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में शो के लिए आमंत्रित किया था. दिल्‍ली में 8 नवंबर को उनका कार्यक्रम होना था.

दूसरी ओर, यूपी के मुख्यमंत्री अखि‍लेश यादव ने भी अक्टूबर में एक निजी मुलाकात के दौरान गुलाम अली को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था. इसके बाद तीन दिसंबर को लखनऊ में भी गजल गायक का एक कंसर्ट होना था, लेकिन अब उनके भारत यात्रा पर नहीं आने की घोषणा के बाद वह भी नहीं होगा.

शिवसेना ने गुलाम अली के पाकिस्तानी होने के कारण दिल्‍ली सरकार को भी धमकी दी थी और कहा था कि वह यह कार्यक्रम नहीं होने देगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें