scorecardresearch
 

आतंकी हाफिज सईद की धमकी पर PAK को नसीहत- शह देना बंद करो और लगाम लगाओ

भारत ने पाकिस्तान को सख्त लहजे में कह दिया है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकी घोषित किए जा चुके हाफिज सईद को शह देना बंद करे और उसके भड़काऊ भाषणों पर लगाम कसे.

मोस्ट वांटेड पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. लेकिन विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को सख्त लहजे में कह दिया है कि उसे हाफिज के भड़काऊ भाषणों और उसकी गतिविधियों पर अब लगाम कसनी ही होगी. क्योंकि पाक की शह पर ही सईद आग उगल रहा है.

क्या कहा था हाफिज ने?
हाफिज ने गुरुवार को ही धमकी दी थी कि पठानकोट तो बस एक हमला था. अभी ऐसी कई घटनाएं दोहराई जा सकती हैं. पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद के सेंट्रल प्रेस क्लब में कश्मीर के बारे में बात करते हुए सईद ने यह धमकी दी थी.

भारत को यह बर्दाश्त नहीं
हाफिज की ये नई गीदड़भभकी भारत को कतई बर्दाश्त नहीं है. भारत ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज के नापाक बोल पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने इसकी पुष्टि की है. उम्मीद है कि इसके बाद पाकिस्तान मजबूरी में ही सही, लेकिन अपनी धरती से हिंदुस्तान की ओर आ रही 'आतंकवाणी' को काबू में करेगा.

विकास स्वरूप ने क्या कहा?
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि हाफिज सईद वैश्विक तौर पर घोषित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी है. उसका यह दावा रत्ती भर भी सही नहीं है कि उसके कई सहयोगी संगठन समाज सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अक्टूबर में ऐसी खबरें आई थी कि हाफिज के बयान और उसे मीडिया में दिखाने पर प्रतिबंध लगाया गया है, पर लगातार उसकी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. स्वरूप ने कहा कि सईद पर पाकिस्तान को लगाम कसनी चाहिए.

वार्ता कब, अभी तय नहीं
भारत-पाकिस्तान विदेश सचिव वार्ता की संभावना के बारे में पूछे जाने पर स्वरूप ने कहा कि इस पर फिलहाल सहमति नहीं बनी है. भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और विदेश सचिव एक दूसरे के संपर्क में हैं. लेकिन तारीख तय नहीं हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें