scorecardresearch
 

नहीं सुधर रहा पाकिस्तान, फिर तोड़ा सीजफायर, उरी में दागे मोर्टार

उरी, तंगधार, गुरेज, नौशेरा समेत कई इलाकों में फायरिंग हुई है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया और कई नागरिक जख्मी हुए हैं.

फाइल फोटो फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर के उरी में पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर हाजीपीर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए हैं, जिसका भारतीय फौज ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. पिछले दो दिनों से एलओसी पर कई जगहों पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग हो रही है. उरी, तंगधार, गुरेज, नौशेरा समेत कई इलाकों में फायरिंग हुई है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया और कई नागरिक जख्मी हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, इसका सख्त संज्ञान लेते हुए भारत ने पाक उच्चायोग में विरोध दर्ज कराया है.

इससे पहले भी भारत ने मंगलवार देर शाम पाकिस्तान उच्चायोग के सामने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि इस गोलाबारी में कई मासूम भारतीय मारे गए हैं.

बता दें कि कई दिनों से लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. हाल में गोलाबारी के कारण एक जवान शहीद हो गया था. इसके अलावा एक महिला और एक बच्चे की भी मौत हो गई थी. गोलाबारी की चपेट में आने से दर्जनभर लोग भी घायल हुए.

उधर बांदीपोरा जिले में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में बुरी तरह से घायल एक महिला ने बुधवार को दम तोड़ दिया. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी.

गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास बागतोर इलाके में रहने वाली रहमी भट की मंगलवार देर रात पाकिस्तान की ओर से दागे गए मोर्टार की चपेट में आने से मौत हो गई. उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर रेफर किया गया था लेकिन बुधवार तड़के उन्होंने दम तोड़ दिया. रिपोर्टों में कहा गया कि दो अन्य नागरिक भी गोलाबारी में घायल हुए हैं. सेना ने मंगलवार को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और सैन्य अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें