scorecardresearch
 

सोशल साइट्स पर ये हैं मोदी के सुस्‍त मंत्री, 44 कैबिनेट मंत्रियों में महज 15 लोगों के ही वैरिफाइड अका

मंत्रियों के सोशल नेटवर्किंग पर एक अध्‍ययन कराया गया, जिसमें सामने आया कि रविशंकर प्रसाद, वीके सिंह, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल लोगों के फीडबैक और सुझावों पर जवाब नहीं देते हैं.

नरेंद्र मोदी नरेंद्र मोदी

सोशल मीडिया के इस्‍तेमाल को लेकर नरेंद्र मोदी के सख्‍त निर्देशों के बाद भी सभी मंत्री सोशल नेटवर्किंग साइट्स का इस्‍तेमाल नहीं कर रहे हैं. 44 कैबिनेट मंत्रियों में महज 15 लोगों के ही वैरिफाइड अकाउंट हैं. मंत्रियों के सोशल नेटवर्किंग यूज पर एक अध्‍ययन कराया गया, जिसमें सामने आया कि सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रकाश जावड़ेकर ही ट्विटर पर एक्टिव हैं.

इकोनॉमिक टाइम्‍स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि उनके मंत्री न केवल सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपना अकाउंट खोले बल्कि सूचनाएं भी बराबर साझा करें, लेकिन मंत्री हैं कि सोशल नेटवर्किंग साइट से बचते हैं. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने मंत्रियों को सोशल नेटवर्किंग साइट में सही भाषा का इस्‍तेमाल करने, सही हैशटैग लगाने का भी निर्देश दिया है.

ये हैं सुस्‍त
मोदी के ये तीन बड़े मंत्री सोशल मीडिया में बहुत कम एक्टिव हैं. मुश्किल से ही इन लोागें के अकाउंट में ट्वीट, तस्‍वीरें या वीडियो मिलते हैं, जबकि पूरे दिन शेयर करने के लिए ढेरों मुद्दे होते हैं.
1. राजनाथ सिंह
2. अरुण जेटली
3. सुषमा स्‍वराज

ये नहीं देते फीडबैक
ये मंत्री सोशल मीडिया पर जानकारी तो साझा करते हैं, लेकिन लोगों के सुझावों पर फीडबैक नहीं देते.
1. रविशंकर प्रसाद
2. वीके सिंह
3. प्रकाश जावड़ेकर
4. पीयूष गोयल

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें