scorecardresearch
 

उद्योगपति को जमीन देने के आरोप पर मोदी ने उड़ाया राहुल का मजाक

मोदी ने यह भी कहा कि इस देश के 125 करोड़ लोग उनके ‘भगवान’ हैं और वह उनके पुजारी हैं.

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इस आरोप को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाया कि उन्होंने जमीन का ‘एक बड़ा टुकड़ा’ एक उद्योगपति को दिया है. मोदी ने यह भी कहा कि इस देश के 125 करोड़ लोग उनके ‘भगवान’ हैं और वह उनके पुजारी हैं.

यहां एक रैली में प्रधानमंत्री ने कहा ‘कांग्रेस देश के हर कोने से ठुकराई जा रही है. उन्हें आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है.’ राहुल का परोक्ष संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा ‘एक नेता ने अपने भाषण में कहा कि मोदी ने 48,000 करोड़ एकड़ जमीन एक उद्योगपति को दे दी. वह जिस क्षेत्रफल की बात कर रहे हैं वह इस धरती पर उपलब्ध जमीन के आकार का करीब तीन गुना है. मैं नहीं जानता कि क्या करूं... हंसूं या रोऊं.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस व्यक्ति से पार्टी का नेतृत्व करने की उम्मीद की जा रही है, जब वही व्यक्ति इतनी मूलभूत बातें नहीं समझ सकता तो आप कांग्रेस से क्या अपेक्षा कर सकते हैं.

राहुल ने गुजरात में अपनी एक रैली में आरोप लगाया था कि मोदी ने कच्छ जिले के मुन्द्रा में एक उद्योगपति को जमीन का बहुत बड़ा टुकड़ा दिया है.

उनके भाषण वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. युवक कांग्रेस के हाल ही में ट्वीट किए गए मीम का संदर्भ देते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस उनके खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग कर रही है.

मोदी ने सुरेन्द्रनगर में कहा ‘यह उनके संस्कार हैं. मैंने अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में पढ़ाई नहीं की है लेकिन एक सरकारी स्कूल में जरूर पढ़ा हूं जहां उन्होंने मुझे जीवन में आगे बढ़ने के बारे में सिखाया.’ प्रधानमंत्री ने कहा ‘उस शिक्षा से मैंने सीखा कि इस देश के 125 करोड़ लोग मेरे ‘भगवान’ हैं और मैं उनका पुजारी हूं. मैं ‘सबका साथ सबका विकास’ के लिए काम करता रहूंगा.’ उन्होंने कांग्रेस पर राज्य का चुनाव जीतने के लिए जातिवाद का जहर फैलाने का आरोप लगाया.

मोदी ने कहा ‘वे जानते हैं कि उनके पास कोई अवसर ही नहीं है इसलिए वे राज्य में चुनाव जीतने के लिए जातिवाद का जहर फैला रहे हैं. उन्होंने पहले यही किया है. अब वे एक बार फिर यही कर रहे हैं.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें