scorecardresearch
 

हिलेरी क्लिंटन ने कहा- अमेरिका के राष्ट्रपति बनने लायक नहीं थे ट्रंप

उन्होंने ये भी कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जिस ओर अमेरिका को ले जा रहे हैं, उससे कई पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति चिंतित हैं.

X
हिलेरी क्लिंटन हिलेरी क्लिंटन

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहीं हिलेरी क्लिंटन शनिवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव-2018 में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने जहां अमेरिकी चुनाव को प्रभावित करने के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को निशाने पर लिया. वहीं, अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भी जमकर आलोचना की.

डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार को निशाने पर लेते हुए हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि वो अमेरिका का पहला टीवी रियलिटी चुनाव जीते हैं. इससे आगे उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने जो कहा उसके आधार ये कहा जा सकता है कि वो राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं थे.

अमेरिकी राजनीति पर भी रखे विचार

इसके अलावा हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिका की राजनीति पर अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि अगर आप अमेरिका की राजनीति में रुचि रखते हैं, तो नजर बनाए रखिए, क्योंकि अगले कुछ सालों में अमेरिकी राजनीति दिलचस्प होने जा रही है. हिलेरी क्लिंटन ने कहा, 'मैं ज्यादा से ज्यादा डेमोक्रेट्स को जिताने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं, ताकि काफी संख्या में डेमोक्रेट्स का प्रतिनिधित्व रहे. इससे संतुलन बनाने में मदद मिलेगी. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जिस ओर अमेरिका को ले जा रहे हैं, उससे कई पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति चिंतित हैं.'

बिल क्लिंटन भी चिंतित

हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि उनके पति और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन भी बेहद चिंतित हैं. अमेरिकी लोकतंत्र में यकीन करने वाले भी तंग आ चुके हैं. पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा, 'मुझे इस बात का दुख है कि मैं ट्रंप को राष्ट्रपति बनने से नहीं रोक पाई.' उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप दुनिया को खोखला बना रहे हैं. ट्रंप के शासन में अमेरिका अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट रहा है. हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप तानाशाहों की तरह हैं. डोनाल्ड ट्रंप की बयानबाजी की वजह से अप्रवासी विरोधी भावना अब जहर बन चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें