scorecardresearch
 

कश्मीर में शनिवार से लगातार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया बाढ़ का अलर्ट

कश्मीर घाटी अभी तक सितंबर में आई बाढ़ की मार से पूरी तरह उबरी भी नहीं है कि वहां फिर से बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है. घाटी में शनिवार की शाम से लगातार बारिशहो रही है और मौसम विभाग ने बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है.

घाटी पर एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है घाटी पर एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है

कश्मीर घाटी अभी तक सितंबर में आई बाढ़ की मार से पूरी तरह उबरी भी नहीं है कि वहां फिर से बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है. घाटी में शनिवार की शाम से लगातार बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है.

वीडियो में देखें, जम्मू कश्मीर की बाढ़ का तांडव

मौसम विभाग ठप्प
घाटी में 4 अप्रैल तक मौसम खराब रहने की आशंका जताई गई है. विडंबना यह है कि रविवार को सुबह से मौसम विभाग के सिस्टम बिजली न होने के चलते बंद पड़े हैं. मौसम विभाग के पास जो जेनरेटर हैं, उसमें उनके रडार काम नहीं कर रहे और उन्हें अभी तक नए जेनरेटर नहीं मिले हैं.

हेल्पलाइन नंबर
बाढ़ के खतरे को देखकर श्रीनगर में पुलिस ने एक स्पेशल कंट्रोल रूम बनाया है. कंट्रोल रूम से इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है-0194-2452138, 0194- 2474040 और 0194-2450946. 09858222333 पर Whatsapp के जरिए मैसेज और तस्वीरें भी भेजी जा सकती हैं.

अफवाहों को दूर करें CM
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घाटी के ताजा हालात पर ट्वीट किया है. उमर का कहना है कि अब जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री को रेडियो कश्मीर और एफएम के जरिए लोगों को ताजा हालात के बारे में सही जानकारी देकर और अफवाहों को दूर करना चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें