scorecardresearch
 

बड़े लोगों का शौक बन गया है हिंदू देवी देवताओं का अपमान करना: रामदेव

आमिर खान की फिल्म पीके को उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद के बाद अब बाबा रामदेव ने इस फिल्म को लेकर नाराजगी जताई है.

X

आमिर खान की फिल्म पीके को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद के बाद अब बाबा रामदेव ने इस फिल्म को लेकर नाराजगी जताई है. रामदेव ने कहा कि हिंदू देवी देवताओं का अपमान करना बड़े लोगों का शौक बन गया है. रामदेव कहते हैं कि हिंदुओं को इस विरोध में संगठित होना चाहिए.

उन्होंने कहा, 'आज तक कोई भी हिंदू धर्म के खि‍लाफ कुछ भी लिख देता है, बोल देता है. ये शर्मनाक है. इसका बहिष्कार होना चाहिए.'

शारदा पीठ के शंकराचार्य ने आमिर खान की फिल्म को हिन्दू धर्म के खिलाफ बताया है. स्वरूपानंद कहते हैं कि ऐसी फिल्में नहीं बननी चाहिए और सेंसर बोर्ड को ऐसी फिल्में पास भी नहीं करनी चाहिए.

स्वरूपानंद सरस्वती ने फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं पर किए गए कटाक्ष पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि फिल्म में देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक दृश्य फिल्माए गए हैं. उन्होंने पूछा कि आखिरकार फिल्म बनाने वालों को सिर्फ हिंदू धर्म में ही खोट क्यों नजर आती है? शंकराचार्य के कहा, फिल्म निर्माता अन्य धर्मों के खिलाफ फिल्म बनाएंगे तो उन्हें 'ठीक' कर दिया जाएगा.

मुंबई में इस फिल्म के विरोध में प्रदर्शन भी हो रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें