scorecardresearch
 

फिर मोदी पर बरसे राहुल गांधी, बोले-विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अनदेखी कर रहे PM

विदेश दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमलावर बने हुए हैं. लंदन में भारतीय पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अनदेखी कर रहे हैं.

X
फिर मोदी पर बरसे राहुल गांधी
फिर मोदी पर बरसे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जर्मनी के बाद अब ब्रिटेन में हैं और वहां से केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं. लंदन में भारतीय पत्रकारों से बात करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी किसी सवाल का जवाब नहीं देते, जबकि वह खुद रिस्क लेते हैं और गलती करते हैं.

राहुल गांधी लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन (आईजेए) में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला करते हुए कहा, 'क्या प्रधानमंत्री मोदी कभी सामने आए और उन्होंने सवालों के जवाब दिए. मैं रिस्क लेता हूं और गलती कर सकता हूं, लेकिन मैं सीख सकता हूं क्योंकि मेरे लिए रिस्क की तुलना में बात करना बेहद अहम है.'

उन्होंने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री भारतीय विदेश मंत्रालय से किसी तरह का फीडबैक नहीं लेते. वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अनदेखी कर रहे हैं. सुषमा स्वराज पूर्ण रूप से सक्षम महिला हैं, लेकिन उनका भरपूर इस्तेमाल नहीं किया जा रहा. उन्हें अपमानित किया जा रहा. वह उनके साथ किसी तस्वीर तक में नहीं दिखाई देतीं.

राहुल गांधी ने सवाल दागते हुए कहा कि क्या किसी विदेश मंत्री का काम सिर्फ वीजा बनवाने तक ही सीमित रहता है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अफगानिस्तान गए, फिर पाकिस्तान गए लेकिन क्या हुआ, इस पर उनके पास कोई जवाब नहीं है. पाकिस्तान के साथ समस्या पर हमें नहीं मालूम कि बात कौन करेगा. हमें यह भी नहीं पता कि इसमें कितना वक्त लगेगा.

पश्चिम बंगाल में गठबंधन से जुड़े सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम गठबंधन के साथ जाएंगे, लेकिन अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

खुद को प्रधानमंत्री के तौर पर देखने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा, 'मैं आइडोलॉजिकल लाइन पर संघर्ष करता हूं. मुझमें यह बदलाव 2014 से आया. मैं भारतीय संस्थाओं को बचाए रखने की वकालत करता हूं, साथ ही हम कैसे एक साथ काम कर सकते हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें