scorecardresearch
 

दिल्ली में कांगो के नागरिक की हत्या पर बोले महेश शर्मा- भारत ही नहीं अफ्रीकी देश भी हैं असुरक्षित

शर्मा ने कहा कि ऐसी दुर्घटनाएं दूसरे देशों में भी होती हैं. उन्होंने अपनी बात साबित करने के लिए खुद के दक्षिण अफ्रीका के दौरे का उदाहरण भी दिया.

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. दिल्ली में कांगो के नागरिक की हत्या मामले में महेश शर्मा ने बयान दिया कि अफ्रीकी देश भी सुरक्षित नहीं है.

एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में शर्मा ने कहा कि 'दिल्ली में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी. ऐसी घटनाएं भारत का नाम बदनाम करती हैं. हालांकि अफ्रीकी देश भी सुरक्षित नहीं हैं.'

शर्मा ने कहा कि ऐसी दुर्घटनाएं दूसरे देशों में भी होती हैं. उन्होंने अपनी बात साबित करने के लिए खुद के दक्षिण अफ्रीका के दौरे का उदाहरण भी दिया. उन्होंने कहा कि 'जब मैं दक्षिण अफ्रीका गया था, तो होटल वालों ने मुझे सुबह 6 बजे वॉक पर जाने से रोक दिया था, इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया था. डिनर के बाद भी उन्हें इसी वजह से वॉक पर नहीं जाने दिया गया. ऐसे में सिर्फ भारत को असुरक्षित कहना सही नहीं है.'

महेश शर्मा का यह बयान दिल्ली में 23 वर्षीय कांगो नागरिक एमके ओलिवियर की हत्या के बाद आया है. ओलिवियर की वसंत कुंज इलाके में हत्या कर दी गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें