scorecardresearch
 

चेन्नई में भी भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

चेन्नई के नुंगमबकम में सुबह 5 बजे तक 74 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान के कारण आज दिनभर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

बारिश की फाइल फोटो (IANS) बारिश की फाइल फोटो (IANS)

मुंबई के बाद चेन्नई में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान लगाया है. देर रात से चेन्नई में रुक-रुककर बारिश हो रही है. चेन्नई के नुंगमबकम में सुबह 5 बजे तक 74 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान के कारण गुरुवार दिनभर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. हालांकि, चेन्नई और तिरुवल्लूर जिले के स्कूलों में कोई छुट्टी नहीं है.

दूसरी ओर, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद बाढ़ के हालात बने हुए हैं. गांव, खेत और घरों में पानी भर गया है. भिंड और मुरैना का हाल यह है कि यहां राहत और बचाव कार्य के लिए सेना की मदद लेना पड़ी है. इन दोनों जिलों में बुधवार को सेना के जवानों ने बड़ी संख्या में लोगों को सुरक्षित निकाला.

उधर बिहार के कई जिलों में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई. इस बीच कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें