scorecardresearch
 

शिवसेना ने अमित शाह की 'धमकी' पर किया पलटवार, कहा- EVM से गठबंधन करेगी BJP

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर शिवसेना ने पलटवार किया है.शिवसेना ने कहा कि चुनाव पूर्व गठबंधन पर बीजेपी प्रमुख के बयान से साफ है कि उन्हें हिंदुत्व में विश्वास रखने वाले लोगों के साथ काम करने में ज्यादा रुचि नहीं है. बीजेपी को ईवीएम पर ज्यादा भरोसा. इसलिए शिवसेना अकेले चुनाव लड़ने को तैयार है.

X
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो) शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच जुबानी जंग जारी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए शिवसेना ने कहा कि चुनाव पूर्व गठबंधन पर बीजेपी प्रमुख के बयान से साफ है कि उन्हें हिंदुत्व में विश्वास रखने वाले लोगों के साथ काम करने में ज्यादा रुचि नहीं है. बीजेपी को ईवीएम पर ज्यादा भरोसा. इसलिए शिवसेना अकेले चुनाव लड़ने को तैयार है.

एनडीए की सबसे पुराने सहयोगी शिवसेना ने साफ कर दिया है कि बीजेपी का रुख अच्छा नहीं है. बता दें कि अमित शाह ने रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में शिवसेना का सीधे तौर पर नाम न लेते हुए चेतावनी दी थी कि अगर गठबंधन होता है तो पार्टी अपने सहयोगी दलों की जीत सुनिश्चित करेगी और अगर ऐसा नहीं होता है तो पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में अपने पूर्व सहयोगियों को करारी शिकस्त देगी.

शिवसेना ने शाह के इस बयान पर पलटवार करने में देरी नहीं की. शिवसेना ने कहा कि अमित शाह के इस उकसाने वाले बयान ने उनकी और पार्टी की सोच सामने ला दी है. शिवसेना प्रमुख ने इस देश के लोगों की भावनाओं को 'पहले मंदिर फ़िर सरकार' कहकर व्यक्त किया था, लेकिन उस बयान ने बीजेपी को ज़मीन से दूर कर दिया था और अब उनकी जुबान फिसल रही है. ऐसा लगता है कि बीजेपी हिंदुत्व में विश्वास रखने वाले लोगों को नहीं चाहती है.

शिवसेना ने कहा कि पांच राज्यों के परिणाम से साफ है कि देश के लोग उनको उनकी जगह दिखाना शुरू कर दिए हैं. कम से कम 40 सीटों पर जीते के दावे ने साफ कर दिया है कि वह ईवीएम से गठबंधन करने जा रहे हैं. महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर शिवसेना अनिश्चित रही है.

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 40 पर जीत हासिल करने का लक्ष्य दिया है. उनके इस बयान पर भी शिवसेना ने पलटवार किया.  

इससे पहले अमित शाह ने मराठवाड़ा में बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को गठबंधन की संभावना के भ्रम से दूर रहना चाहिए. अगर सहयोगी दल हमारे साथ आते हैं तो हम उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे, वरना हम उन्हें पटक देंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर तैयारी करना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें