scorecardresearch
 

चुनाव सामने देखकर कांग्रेस खाद्य सुरक्षा पर लाई अध्यादेश: बीजेपी

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में चुनावों के अलावा उत्तराखंड की आफत और खाद्य सुरक्षा बिल पर भी चर्चा की गई. खाद्य सुरक्षा बिल पर सरकार द्वारा अध्यादेश लाए जाने पर बीजेपी महासचिव अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने हड़बड़ी में ऐसा किया है. इसके पीछे कोई छिपा एजेंडा है.

X
Ananth Kumar Ananth Kumar

गुरुवार को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के नेताओं ने ढाई घंटे तक मंथन किया. मंथन आने वाले चुनावों के मद्देनजर था. इस मंथन से यह निकलकर आया कि पार्टी को यदि चुनावों में जीत हासिल करनी है तो अब चैन से बैठने का समय बिल्‍कुल नहीं है.

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में चुनावों के अलावा उत्तराखंड की आफत और खाद्य सुरक्षा बिल पर भी चर्चा की गई. खाद्य सुरक्षा बिल पर सरकार द्वारा अध्यादेश लाए जाने पर बीजेपी महासचिव अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने हड़बड़ी में ऐसा किया है. इसके पीछे जरूर कोई छिपा एजेंडा है.

अनंत कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के कहने पर जिस सरकार ने अनाज नहीं बांटा वह अब चुनाव सामने आने पर गरीबों को अनाज बांटने पर अमादा है. उन्होंने कहा परमाणु डील तो जल्दी से जल्दी कर ली गई और सरकार को खाद्य सुरक्षा बिल की याद अब आई है.

बीजेपी की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अनंत कुमार ने कहा कि पार्टी बिल का प्रारूप देखेगी और चर्चा भी करेगी. उन्होंने कहा कि राज्यों में अभी तक छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में खाद्य सुरक्षा बिल लागू हुआ है. छत्तीसगढ़ का मॉडल बेहतरीन है. बीजेपी चाहेगी कि इस बिल का प्रारूप छत्तीसगढ़ जैसा हो.

संसदीय बोर्ड की बैठक में आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तैयारी पर विस्तार से चर्चा की गई. अनंत कुमार ने बताया कि चुनावों के देशभर में शिविर लगाए जा रहे हैं. गांव गांव चलो, घर घर चलो अभियान चल रहा है. इसके अलावा सभी संसदीय क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन आयोजित किए जाने की तैयारी चल रही है.

उत्तराखंड पर चिंतित है बीजेपी
अनंत कुमार ने कहा, 'बीजेपी सरकार से आग्रह करती है कि उत्तराखंड में लापता यात्रियों को जल्द से जल्द बचाने का प्रयास किया जाए. वहां हजारों ने अपनी जान गंवाई है, सभी के संस्कार का जिम्मा राज्य सरकार उठाए.'

बीजेपी ने गांव व शहरवासियों के लिए पुनर्वास की मांग की. अनंत कुमार ने कहा कि बीजेपी हैलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए सैनिकों के परिवार वालों को 1-1 लाख रुपये देगी. बीजेपी ने कहा कि 16 जुलाई को देशभर में प्रार्थना सभाएं की जाएंगी और मृतकों को श्रद्धां‍जलि दी जाएगी.

सरकारी गवाह बनाकर पवन बंसल को बचाया जा रहा है
बीजेपी महासचिव अनंत कुमार ने रेल घूसकांड मामले पर कहा कि पवन बंसल को गवाह नहीं बनाया जा सकता. पवन बंसल प्रथम आरोपी हैं इसलिए उन्हें आरोपी बनाकर ही कार्रवाई होनी चाहिए. अनंत कुमार ने कहा कि बंसल को गवाह बनाना उन्हें बचाने का षडयंत्र है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें