scorecardresearch
 

बंगाल: पति ने दिया तीन तलाक, अगले दिन झाड़ियों में मिली पत्नी की लाश

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में एक 28 वर्षीय महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया और इसके अगले ही दिन पत्नी की लाश घर के पास की झाड़ियों में मिली. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

एक और ट्रिपल तलाक का मामला आया सामने (प्रतीकात्मक तस्वीर) एक और ट्रिपल तलाक का मामला आया सामने (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद देश में तीन तलाक के खिलाफ बने कानून पर खुशी का माहौल है. लेकिन ट्रिपल तलाक के  कई ऐसे मामले आ रहे हैं, जो आपको चौंका सकते हैं. पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में एक 28 वर्षीय महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया और इसके अगले ही दिन पत्नी की लाश घर के पास की झाड़ियों में मिली. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस का कहना है कि अभी महिला का पति और ससुराल वाले फरार चल रहे हैं. ये घटना बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के दक्षिण बिष्णुपुर की है. उत्तर दिनाजपुर के SP सुमित कुमार का कहना है कि हम हर एंगल से इस मामले की जांच कर रहे हैं. हमारी कोशिश पहले पति और उसके परिवार को ढूंढना है जो मामले के बाद से ही फरार हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, नूर बानो की शादी सुंदरलाल से चार साल पहले हुई थी. सुंदरलाल लगातार जुए की लत में लग गया था. अब आरोप है कि उसने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया था. नूर बानो ने कई बार अपने घर पर फोन कर बताया कि उसका पति और ससुराल वाले उसे मारने की कोशिश कर रहे हैं.

गुरुवार सुबह जब नूर बानो के रिश्तेदार उसके घर पहुंचे तो वह वहां पर नहीं थी और घर के पास ही झाड़ियों में उसकी लाश पड़ी थी. नूर बानो के पड़ोसियों का कहना है कि उसके पति और उनके बीच रोजाना लड़ाई होती थी, हमें पिटाई की आवाज़ें भी आती थीं. हमें पता लगा था कि पति ने तीन तलाक दे दिया है.

गौरतलब है कि देश में तीन तलाक अब गैरकानूनी हो गया है. अगर कोई पति अपनी पत्नी को तीन तलाक देता है तो उसे तीन साल तक की सज़ा हो सकती है. ये बिल लोकसभा से पहले ही पास हो चुका था, फिर राज्यसभा से पास हुआ और  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हस्ताक्षर के बाद ये कानून है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें