scorecardresearch
 

बेंगलुरु हिंसा: 61 आरोपियों पर UAPA, कमिश्नर बोले- सबूतों के आधार पर कार्रवाई

बेंगलुरु हिंसा मामले में पुलिस ने 61 लोगों पर यूएपीए के तहत कार्रवाई की है. पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने कहा कि साक्ष्यों और सबूतों के आधार पर मामले की जांच की जा रही है.

X
बेंगलुरु हिंसा की तस्वीर
बेंगलुरु हिंसा की तस्वीर

  • हिंसा के बाकी आरोपियों की तलाश जारी
  • पुलिस बोले- सबूतों के आधार हुई कार्रवाई

बेंगलुरु हिंसा मामले में पुलिस ने 61 लोगों पर यूएपीए के तहत कार्रवाई की है. पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने कहा कि साक्ष्यों और सबूतों के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. इसी आधार पर ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है, जो भी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं, उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा.

इससे पहले बुधवार को मामले जांच कर रही सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) ने समीउद्दीन को गिरफ्तार किया था. उस पर डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में हिंसा की साजिश में शामिल होने और भीड़ को उकसाने का आरोप है. उसकी गिरफ्तारी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई थी.

बेंगलुरु हिंसा: पुलिस ने कांग्रेस कार्पोरेटर के पति को किया गिरफ्तार

सीसीबी के मुताबिक, रूद्रेश मर्डर केस के आरोपी के संपर्क में समीउद्दीन था और वह अल हिंद का कई सालों से सदस्य था. फिलहाल उसको गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है. बंगलुरु पुलिस अब तक करीब 300 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से अधिकतर अपने आपको निर्दोष बता रहे हैं.

क्या है पूरा मामला

एक फेसबुक पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में बीते दिनों हिंसा हुई थी. भीड़ ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर और पुलिस स्टेशन पर हमला किया. इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई, जबकि 60 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए थे. भीड़ ने उत्पात मचाते हुए करीब 250 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें