scorecardresearch
 

जब अनुष्का शंकर के साथ हुआ यौन उत्पीड़न

मशहूर सितारवादक रविशंकर की बेटी अनुष्का शंकर ने खुलासा किया है कि जब वो छोटी थीं तो उनके साथ सालों तक यौन उत्पीड़न हुआ था.

X
अनुष्का शंकर अनुष्का शंकर

मशहूर सितारवादक रविशंकर की बेटी अनुष्का शंकर ने खुलासा किया है कि जब वो छोटी थीं तो उनके साथ सालों तक यौन उत्पीड़न हुआ था.

अनुष्का दिल्ली में 16 दिसंबर को हुए सामूहिक बलात्कार कांड के मद्देनजर महिलाओं के खिलाफ अपराधों को समाप्त करने के मकसद से ऑनलाइन अभियान शुरू करने के मौके पर बोल रही थीं.

31 वर्षीय अनुष्का ने वेबसाइट ‘चेंज.ओआरजी’ के माध्यम से एक अरब महिलाओं और उन्हें चाहने वाले लोगों को इस वेलेंटाइन डे पर 14 फरवरी को बाहर निकलने, डांस करने और इस तरह की हिंसा को खत्म करने की आवाज उठाने के लिए कहा है.

वेबसाइट के अनुसार, ‘वन बिलियन राइजिंग’ शीर्षक से यह अभियान एक वादा है जो दुनियाभर में महिलाओं और पुरुषों को यह कहने के लिए प्रेरित करेगा कि ‘बहुत हुआ, अब हिंसा समाप्त हो.’ इसमें एक वीडियो में अनुष्का को महिलाओं को संबोधित करते हुए भी देखा जा सकता है.

फिलहाल लंदन में रहने वाली भारतवंशी अनुष्का कहती हैं, ‘जब मैं बच्ची थी तो एक आदमी के हाथों सालों तक यौन और भावनात्मक उत्पीड़न का शिकार रही जिस पर मेरे माता-पिता आंख मूंद कर भरोसा करते थे. ज्यादातर महिलाओं की तरह मैंने भी कई तरह से मौखिक उत्पीड़न, छूने की कोशिशों और अन्य चीजों का सामना किया और मैं इनसे निपटना नहीं जानती थीं.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें