scorecardresearch
 

आडवाणी के रथ पर मोदी की चुनावी यात्रा

मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह विवेकानंद युवा विकास यात्रा निकालेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता अरुण जेटली और राजनाथ सिंह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे.

नरेंद्र मोदी नरेंद्र मोदी

मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह विवेकानंद युवा विकास यात्रा निकालेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता अरुण जेटली और राजनाथ सिंह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. 11 बजे से यात्रा शुरू होगी.

बहुचरा माता मंदिर में माथा टेकने के बाद यह यात्रा शुरू की जाएगी. मोदी को यात्रा के लिए लालकृष्ण अडवाणी ने अपना वह रथ सौंपा है जिस पर उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ जनचेतना यात्रा निकाली थी.

मोदी इससे पूर्व 2002 में गौरव यात्रा निकाल चुके हैं, जिसे चुनावी अधिसूचना के कारण बीच में रोकना पड़ा था. दिलचस्प बात है कि मोदी यह यात्रा यह उस दिन शुरू हो रही है, जिस दिन डेढ़ सौ साल पहले आध्यात्मिक नेता स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में आयोजित विश्व धर्म सम्मेलन में अपना ऐतिहासिक भाषण दिया था.

मोदी बहुचरा माता मंदिर से मोढेरा सूर्य मंदिर जायेंगे, फिर चानस्मा, कड़ी होते हुए सानंद पहुंचेंगे. वहीं जेटली के साथ सभा को संबोधित करेंगे. मोदी रोजाना तीन सौ किमी यात्रा तय करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, गुजरात सरकार स्वामी विवेकानंद की 150 वीं जयंती मना रही है.

मोदी इस यात्रा के जरिए युवाओं को जोड़ने का प्रयास करेंगे. वहीं सोमवार को गुजरात सरकार ने छोटा उदयपुर को एक नया जिला बनाने की घोषणा की.

इस निर्णय को भाजपा सरकार के विधानसभा चुनाव से पहले आदिवासियों को लुभाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया जिला बनाने की घोषणा हजारों आदिवासियों की तालियों के बीच की जो कि आदिजाति महासम्मेलन के लिए एकत्रित हुए थे. छोटा उदयपुर आदिवासी बहुल तालुका है तथा वर्तमान में वडोदरा जिले का हिस्सा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें