scorecardresearch
 

दिल्ली-जयपुर के बीच चलाएं बुलेट ट्रेन: अशोक गहलोत

रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने भरोसा दिलाया है कि आगामी रेल बजट में राजस्थान में रेलवे नेटवर्क एवं यात्री सुविधाओं के विस्तार पर जोर दिया जाएगा.

अशोक गहलोत अशोक गहलोत

रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने भरोसा दिलाया है कि आगामी रेल बजट में राजस्थान में रेलवे नेटवर्क एवं यात्री सुविधाओं के विस्तार पर जोर दिया जाएगा.

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री से दिल्ली-जयपुर के बीच बुलेट रेलगाड़ी चलाने की मांग को स्वीकृत करने का आग्रह किया.

त्रिवेदी ने यह बात उत्तर-पश्चिम रेलवे के नवनिर्मित मुख्यालय भवन के लोकार्पण समारोह में कही. समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री से दिल्ली-जयपुर के बीच बुलेट रेलगाड़ी चलाने, पुष्कर-मेड़ता के बीच रेल सेवा शुरू करने, दिल्ली-अहमदाबाद के बीच वाया जयपुर रेल पथ के विद्युतीकरण तथा अजमेर-कोटा के बीच रेल की राजस्थान की बहुप्रतिक्षित मांगों को बजट में स्वीकृति देने का आग्रह किया.

मुख्यमंत्री के इस आग्रह पर रेल मंत्री ने कहा, 'गुलाबी नगरी, गुलाबी धूप और सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन होने से गुलाबी दिन भी है. ऐसे में आने वाले रेलवे बजट में राजस्थान के लिए भी कुछ गुलाबी ही होगा.'

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में रेल सुविधाओं के विस्तार के राज्य सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेल पथ के लिए पचास प्रतिशत भागीदारी राज्य की ओर से की जा रही है. डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर योजना भी अपने आप में महत्वपूर्ण है.

उन्होंने राजस्थान के जनप्रतिनिधियों द्वारा अजमेर-कोटा रेल लाइन के प्रस्ताव को भी महत्वपूर्ण बताते हुए इसे आगे बढ़ाने का आग्रह किया. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि रेल मंत्री राजस्थान की रेल रूट संबंधी अन्य मांगों को भी पूरा करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें