scorecardresearch
 

क्या 2G से जुड़े आरोपों पर माफी मांगेंगे विनोद राय-BJP: सिब्बल

देश का सबसे बड़ा घोटाला माने जा रहे टू-जी स्पेक्ट्रम केस में कोर्ट ने ए राजा और कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. फैसला आने के बाद कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर पलटवार किया. कांग्रेस ने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया और बीजेपी से मांफी मांगने को कहा.

X
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल

देश का सबसे बड़ा घोटाला माने जा रहे टू-जी स्पेक्ट्रम केस में कोर्ट ने ए राजा और कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि सरकारी वकील आरोप साबित नहीं कर पाए. फैसला आने के बाद कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर पलटवार किया. कांग्रेस ने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया और बीजेपी से मांफी मांगने को कहा.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि ये हमारे लिए नैतिक जीत है. बीजेपी और सीएजी के चीफ रहे विनोद कुमार की वजह से टेलीकाम सेक्टर से लेकर देश की अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान हुआ है. बड़ी-बड़ी कंपनियां कर्ज में डूब गईं. बैंकों का एनपीए बढ़ गया. पीएम को अब इस मुद्दे पर बोलना बंद कर देना चाहिए. बीजेपी और विनोद राय को देश से मांफी मांगनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने बदनाम किया है. उन्होंने इस मुद्दे को संसद में उठाने को कहा है.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि हमारी सरकार के खिलाफ 2G को लेकर जो प्रोपेगैंडा फैलाया गया था, आज कोर्ट ने उसे पूरी तरह से खारिज कर दिया है. हमारी सरकार पर खराब नियत से आरोप लगाए गए थे.

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि कोर्ट का फैसला आ गया है, सारे आरोप निराधार साबित हुए हैं.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, सीएजी के पूर्व चीफ रहे विनोद राय को देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने सार्वजनिक रूप से बेबुनियाद आरोप लगाते थे, जिसे आज कोर्ट ने निराधार साबित कर दिया है. राय ने 1लाख 76 हजार करोड़ की जो थ्योरी गढ़ी थी उसे मैने जेपीसी में ध्वस्त कर दिया था, आज कोर्ट ने उस पर मुहर लगाई है.

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने फैसले के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने सवाल उठाया कि सालों तक संसद को गुमराह करने के लिए बीजेपी देश से माफी मागेंगी? ये लोग सत्ता में आने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

दूसरी ओर बीजेपी के राज्यसभा सदस्य और इस मामले में याचिकाकर्ता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि सभी आरोपियों को बरी किए जाने के खिलाफ सरकार को हाईकोर्ट में अपील करना चाहिए.

AIADMK के IT डिमार्टमेंट में ज्वाइंट सेक्रेटरी हरी प्रभाकरण ने कहा कि हमारे देश में एक बात बहुत साफ है. आप जितना चाहें भ्रष्टाचार करें देश का कानून आपको बचा लेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें