scorecardresearch
 

राहुल से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, ठोकेंगे महागठबंधन की ताल

टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं. इस कड़ी में नायडू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं से गुरुवार को मुलाकात करेंगे.

राहुल गांधी, चंद्रबाबू नायडू, कुमारस्वामी (फोटो-Aajtak.in) राहुल गांधी, चंद्रबाबू नायडू, कुमारस्वामी (फोटो-Aajtak.in)

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को मात देने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू महागठबंधन के तहत विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं. इस कड़ी में गुरुवार को दिल्ली पहुंचे हैं. वो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने के लिए उनके घर पहुंच गए हैं.

चंद्रबाबू नायडू कांग्रेस के साथ दुश्मनी भुलाकर हाथ मिला लिया है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में चंद्रशेखर राव की टीआरएस को हराने के लिए दोनों पार्टियों ने गठबंधन करके मैदान में उतरे हैं.

बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ने के बाद से नायडू विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं. वो समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक मंच पर लाने के लिए विपक्षी दल के नेताओं के साथ लगातार मुलाकात कर रहे हैं.

चंद्रबाबू नायडू की हफ्ते भर में दूसरी दिल्ली यात्रा होगी. इससे पहले बीते शनिवार को नायडू ने दिल्ली पहुंचकर मायावती, शरद यादव और अरविंद केजरीवाल समेत अन्य नेताओं के साथ मुलाकात कर मंथन किया था.

नायडू गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुलाकात करने के अलावा विपक्ष के कई नेताओं के साथ भी मिल रहे हैं. गुरुवार को ही नायडू दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला के साथ मुलाकात की है. वो सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा से भी मुलाकात कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×