scorecardresearch
 

राजस्‍थान के 20 जिलों में तूफान का अलर्ट, आंधी से 2 की मौत, 4 घायल

सरकार ने अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं और सभी को मौके पर ही रहने को कहा है. वहीं, तूफान से प्रभावित होने वाले जिलों में एनडीआरएफ की टीम तैनात की गई है. साथ ही स्कूलों में आज छुट्टी कर दी गई है.

X
राजस्थान के करीब 20 जिलों में अलर्ट जारी राजस्थान के करीब 20 जिलों में अलर्ट जारी

राजस्थान में मौसम विभाग ने आज शाम तक के लिए तूफान का अलर्ट जारी किया है. राजस्थान के करीब 20 जिलों में अलर्ट जारी किए गया है. हालांकि, कल शाम आए तूफान में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन हनुमानगढ़ में 2 लोगों की मौत की खबर है. जबकि फतेहपुर में चार लोग सड़क हादसे का शिकार हुए हैं.

इसके अलावा बाकी जगहों पर पेड़ उखड़ने और बिजली के पोल उखड़ने की खबर है. लेकिन इसकी वजह से कोई जनहानि नहीं हुई है. बता दें, पिछली बार के तूफान में राजस्थान में 41 लोगों की मौत हुई थी. उसे देखते हुए सरकार ने इस बार काफी एहतियात बरती है.

सरकार ने अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं और सभी को मौके पर ही रहने को कहा है. वहीं, तूफान से प्रभावित होने वाले जिलों में एनडीआरएफ की टीम तैनात की गई है. साथ ही स्कूलों में आज छुट्टी कर दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज शाम तक खतरा टल जाए तो उसके बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी.  

दिल्‍ली-एनसीआर में टला तूफान का खतरा

उत्तर भारत में सोमवार रात एक बार फिर आंधी-तूफान ने कहर बरपाया. सोमवार रात दिल्ली-एनसीआर में काफी तेज हवाएं चलीं. मौसम विभाग निदेशक चरण सिंह का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी-तूफान का खतरा फिलहाल के लिए टल गया है. हालांकि, अगले 24 घंटे में उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश में बारिश हो सकती है. उन्होंने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें