scorecardresearch
 

सांसद पहले कीचड़ में लेटकर भगा रहे थे कोरोना, हो गए पॉजिटिव, बता रहे हैं वायरस से बचने के नुस्खे

टोंक-सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया द्वारा कोरोना संक्रमित होने से पहले प्राकृतिक चिकित्सा, हठयोग, शंख वादन और अपनी फिटनेस को लेकर जारी किए गए वीडियोज अब उन्हीं के गले की हड्डी बन गए हैं. संक्रमित होने के पहले इन सभी क्रियाओं को कोरोना संक्रमण से बचने का उपाय बताए जाने के बाद उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

टोंक-सवाई माधोपुर से बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया (फोटो-वीडियो ग्रैब) टोंक-सवाई माधोपुर से बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया (फोटो-वीडियो ग्रैब)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुखबीर सिंह जौनपुरिया कोरोना संक्रमित
  • जौनपुरिया ने पुराने वीडियो पर दी सफाई
  • पहले कीचड़ में लेटकर भगा रहे थे कोरोना

राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. कुछ दिन पहले उनका एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें उन्होंने बताया था कि कीचड़ में नहाने और शंख बजाने से कोरोना नहीं होता है. अब कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने दिल्ली के अपने फार्म हाउस से फिर वीडियो जारी किया है. इसमें वह जानलेवा वायरस से इलाज का उपाय बताते नजर आ रहे हैं. 

इससे पहले, सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने मिट्टी में लेटकर, शंख बजाकर बताया था कि कोरोना वायरस कैसे कभी नहीं पास आएगा. मगर अब कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इस वायरस को भगाने के नुस्खे बता रहे हैं. हालांकि कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद वह फार्म हाउस पर स्टाफ के साथ गायों और कुत्तों को रोटी खिलाते एक अन्य वीडियो में दिख रहे हैं. इसे लेकर विवाद पैदा हो सकता है.

वीडियो पर आलोचना

बहरहाल, टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने कोरोना संक्रमित होने से पहले प्राकृतिक चिकित्सा, हठयोग, शंख वादन और अपनी फिटनेस को लेकर जारी किए गए कई वीडियोज अब उन्हीं के गले की हड्डी बन गए हैं. उनके संक्रमित होने के पहले इन सभी क्रियाओं को कोरोना संक्रमण से बचने का बेहतर उपाय बताये जाने के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

इन्हीं आलोचनाओं के बीच सांसद जौनापुरिया ने एक बार फिर गुडगांव स्थित अपने फार्म हाऊस आईसोलेशन के दौरान कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं. इन वीडियोज में सांसद जौनापुरिया अपने आवास के भीतर ही जॉगिंग, साइकिलिंग, योग, प्राणायाम और शंख बजाते नजर आ रहे हैं.

खास बात यह कि इन वीडियोज में सांसद जौनापुरिया की पत्नी दयावति जौनापुरिया और एक अन्य व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मॉर्निंग वॉक और जॉगिंग करके नजर आ रहे हैं. जौनापुरिया ने कुछ ऐसे वीडियो भी जारी किये हैं जिनसे वह यह बताने का प्रयास कर रहे हैं कि कोरोना संक्रमण से बचने व उबरने के लिये शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाये रखना बेहद जरूरी है. 

पुराने वीडियो पर दी सफाई 

इस दौरान सांसद यह कहते भी नजर आ रहे हैं कि उन्होंनें पूर्व में जारी अपने वीडियोज में कभी भी यह नहीं कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा अपनाने, शंख बजाने या पेड़ पौधों के पत्तों के सेवन से कोरोना नहीं होगा. बस यह जरूर कहा था कि ऐसा करने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता निरंतर बनी रहती है. सांसद जौनापुरिया ने बताया कि वे कोरोना पॉजिटिव जरूर हैं, लेकिन पूरी तरह से फिट व स्वस्थ हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें