scorecardresearch
 

जब AAP नेता को याद आए किसान और सरसों! जानें, पार्टी को अचानक क्यों भाया पीला रंग?

इस बीच पंजाब के खेतों से जुड़ा एक अहम रंग पार्टी के बैकड्रॉप का हिस्सा बन गया है. आम आदमी पार्टी ने बैकड्राप में सफेद रंग को हटाकर पीले रंग से बदल दिया है, जबकि नीला रंग अब भी बरकरार है.

आप नेता सौरभ भारद्वाज आप नेता सौरभ भारद्वाज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AAP नेता को याद आए किसान और सरसों
  • बड़ा सियासी संदेश देने पर जोर

दिल्ली की सत्ता में काबिज़ आम आदमी पार्टी अब अन्य राज्यों में सत्ता की जमीन तलाशने की जद्दोजहद में जुट गयी है. एक तरफ पार्टी के बड़े नेता उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड, गुजरात और फिर पंजाब का लगातार दौरा कर राजनीतिक भूमिका बना रहे हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी प्रचार से पहले अपने रंग रूप को निखारने पर भी फोकस कर रही है.

दरअसल, ITO स्तिथ आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम में जिस जगह नेता बैठकर कॉन्फ्रेंस करते हैं, वहां बैकड्रॉप में अबतक सफेद और नीला रंग इस्तेमाल किया जा रहा था, लेकिन आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों बैकड्रॉप में अचानक बदलाव कर दिया है. 

AAP के लिए पीले रंग के क्या मायने?

आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों पंजाब चुनाव को लेकर बड़े-बड़े दावे और वादे शुरू कर दिए हैं. इस बीच पंजाब के खेतों से जुड़ा एक अहम रंग पार्टी के बैकड्रॉप का हिस्सा बन गया है. आम आदमी पार्टी ने बैकड्राप में सफेद रंग को हटाकर पीले रंग से बदल दिया है, जबकि नीला रंग अब भी बरकरार है.

बैकड्रॉप का रंग बदलने की वजह को लेकर जब सवाल पूछा गया तो आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज साफ साफ कहने से बचते नज़र आए हालांकि पंजाब की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि 'मैंने भी देखा है कि सफेद बैकग्राउंड को बदलकर येलो(पीला) बैकग्राउंड लगाया गया है, हो सकता है इससे और अच्छा माहौल बन जाए' आगे थोड़ा रुककर AAP नेता सौरभ भरद्वाज ने कहा कि 'पीला रंग किसानों के सरसों का प्रतीक भी है'.

बड़ा सियासी संदेश देने पर जोर

आम आदमी पार्टी के नए और पुराने बैकड्रॉप का आंकलन करें तो पुराने बैकड्रॉप में एक गोले की भीतर अंग्रेजी में 'aap' और 'AAM AADMI PARTY' लिखा हुआ था. साथ ही पुराने बैकड्रॉप में झांड़ू का निशान और पार्टी का चिन्ह भी शामिल था. वहीं, नए बैकड्रॉप में सिर्फ पीले और नीले रंग का बॉक्स है. नीले रंग के साथ पार्टी का चुनाव चिन्ह झांड़ू और पीले रंग के साथ 'आम आदमी पार्टी' हिंदी में लिखा गया है.

क्लिक करें- सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री, केजरीवाल के वादे से पंजाब में बढ़ी राजनीतिक बेचैनी 

 

पंजाब चुनाव के लिए आप का दांव

आपको बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी पार्टी है. पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के चंडीगढ़ में 300 यूनिट मुफ़्त बिजली देने और पुराने बिल माफ करने का एलान भी किया था. इस बीच पार्टी द्वारा बैकड्रॉप का रंग बदलना, प्रचार की नई रणनीति की तरफ इशारा कर रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें