scorecardresearch
 

'यहां मारूंगा, श्मशान में गिरोगे' पर फंसे मिथुन, बर्थडे पर पुलिस ने की पूछताछ

कोर्ट के आदेश के बाद आज से मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ शुरू हुई. मानिकतला पुलिस स्टेशन के अधिकारी वर्चुअल मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ कर रहे हैं. मिथुन पर अपने फिल्मी डायलॉग के जरिए लोगों को को उकसाने का आरोप है.

बीजेपी नेता और एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (फाइल फोटो) बीजेपी नेता और एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चुनाव बाद हिंसा भड़काने का है आरोप
  • मिथुन से पूछताछ कर रही मानिकतला पुलिस

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और एक्टर मिथुन चक्रवर्ती से आज उनके जन्मदिन पर मानिकतला पुलिस वर्चुअल पूछताछ कर रही है. उनसे सुबह करीब 10:05 बजे से पूछताछ की जा रही है और पुलिस बयान दर्ज कर रही है. यह पूछताछ मिथुन चक्रवर्ती के उन विवादित बयानों पर की जा रही है, जो उन्होंने बीजेपी की चुनाव रैली के दौरान दिया था.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले मार्च के पहले हफ्ते में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में शामिल हुए थे. चक्रवर्ती ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड पर बीजेपी का दामन थामा. इस दौरान उन्होंने मंच से हुंकार भरते हुए अपने कई डॉयलॉग बोले थे. उन्होंने कहा कि मैं कोबरा हूं. कोई हक छीनेगा तो मैं खड़ा हो जाऊंगा. 

इसी दौरान मंच से मिथुन चक्रवर्ती ने अपना मशहूर डायलॉग 'मरूंगा यहां लाश गिरेगी शमशान में' भी बोला. इसके बाद उन्होंने कहा कि यह डायलॉग पुराना हो गया है, और अब नया डायलॉग है 'मैं पानी का सांप नहीं हूं, मैं कोबरा हूं. दंश मारने से काम तमाम हो जाएगा.' उन्होंने यह भी कहा कि मैं जोलधरा सांप भी नहीं हूं बेलेबोरा सांप भी नहीं, मैं कोबरा हूं एक दंश में ही काम तमाम कर दूंगा.

इन बयानों को लेकर कोलकाता के मानिकतला थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. आरोप लगाया गया था कि मिथुन चक्रवर्ती के इस हेट स्पीच के कारण बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा हुई है. मानिकतला थाने में मिथुन चक्रवर्ती के खिलाफ धारा 153A, 504, 505 और 120B के तहत शिकायत की गई थी.

शिकायत के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए सफाई दी थी कि ये 2014 में आई एक फिल्म में उनका यह मशहूर डायलॉग था, जो सिर्फ लोगों के मनोरंजन के लिए उन्होंने जनसभाओं में कहा था. इसका और कोई मकसद नहीं था.

उस शिकायत को खारिज करने के लिए मिथुन ने कोर्ट में आवेदन किया था, जिस आवेदन को कोर्ट ने खारिज कर दिया और पुलिस को मिथुन चक्रवर्ती से वर्चुअली पूछताछ करने को कहा था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें