scorecardresearch
 

राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा के समर्थन के लिए शरद पवार ने किन पार्टियों से बात की?

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित कर दिया है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने विपक्ष के उम्मीदवार के समर्थन के लिए कई पार्टियों से संपर्क साधा है.

X
विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित कर दिया है. सिन्हा 27 जून की सुबह 11.30 बजे पर्चा दाखिल करने वाले हैं. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने विपक्ष के उम्मीदवार के लिए समर्थन के लिए कई पार्टियों से संपर्क भी साधा है.

बताया जा रहा है कि शरद पवार ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम केसीआर, शिवसेना, एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बात की है. उन्हें पूरी उम्मीद है कि ये सभी पार्टियां राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा का समर्थन करेंगी.

जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार को विपक्ष की बैठक में टीएमसी ने यशवंत सिन्हा का नाम आगे बढ़ाया, जिसे विपक्ष के 19 दलों का समर्थन मिला. बैठक से पहले सिन्हा ने ट्वीट किया कि TMC में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता बनर्जी का आभारी हूं.  उन्होंने आगे कहा कि अब एक समय आ गया है, जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए. मुझे यकीन है कि पार्टी मेरे इस कदम को स्वीकार करेगी. 

वैसे आज बीजेपी भी अपने राष्ट्रपति उम्मीदवार का ऐलान कर सकती है. बीजेपी की एक अहम बैठक होने वाली है, जिसके बाद ऐलान संभव माना जा रहा है. इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को पर्याप्त समर्थन मिले, इसलिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा तमाम दलों से बात कर रहे हैं. विपक्षी पार्टियों में ममता बनर्जी, अखिलेश यादव से भी बात की गई है. लेकिन किसी से भी समर्थन का आश्वासन नहीं मिला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें