scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को घोषित किया Bad Character

पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हबीचुअल ऑफेंडर हैं. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट के मामले दर्ज हैं. एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंच-A का Bad Character बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था. अब इसे मंजूरी मिल गई है.

X
AAP MLA Amanatullah Khan (Photo-Twitter) AAP MLA Amanatullah Khan (Photo-Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विधायक के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं
  • अमानतुल्लाह को बुधवार को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने Bad Character घोषित किया है. डीसीपी ने अमानतुल्लाह खान को Bad Character बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. उनके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हबीचुअल ऑफेंडर हैं. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के मामले दर्ज हैं. एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंच-A का Bad Character बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने स्वीकृति दे दी. 

वहीं कोर्ट में दिल्ली पुलिस द्वारा आप विधायक की जमानत का विरोध किया जा रहा है. तर्क दिया गया है कि उन्हें जमानत मिलने से कानून व्यवस्था बिगड़ने का खतरा है. लेकिन कोर्ट से पुलिस को फटकार भी पड़ी है. कोर्ट ने जानना चाहा था कि आप विधायक पर कितने केस लंबित हैं, इस पर पुलिस कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाई जिस वजह से अदालत नाराज हो गई.

बता दें कि बुलडोजर कार्रवाई का विरोध पर गुरुवार को आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया था. MCD के एक्शन के दौरान दंगा करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था, बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. फिर पेशी के बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया. 

दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगे

गुरुवार को दिल्ली के मदनपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई जारी थी. लेकिन जब मौके पर टीम अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची तो वहां पर उन पर पथराव हो गया और जमकर बवाल काटा गया. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था. तब मौके पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे. उन पर दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगे. उनके अलावा 6 और लोगों पर इन्हीं धाराओं में मामला दर्ज हुआ. 

जब आप विधायक को पुलिस ने हिरासत में लिया था, तब उनके ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था. ट्वीट कर उन्होंने पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज को असंवैधानिक बता दिया था. उन्होंने लिखा था कि भाजपा के "बुलडोज़रतंत्र" का विरोध कर रही जनता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज असंवैधानिक है. हम भाजपा की जनविरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ हैं, जनता के हक़ की आवाज़ मैं हमेशा उठाता रहूंगा इसके लिए मुझे चाहे कितनी बार भी जेल जाना पड़े.

गिरफ्तारी के विरोध में बाजार बंद

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के विरोध में आज ओखला के सभी बाजार बंद का ऐलान किया गया है शाहीन बाग मार्केट एसोसिएशन के सेक्रेटरी रोहित ने कहा कि विधायक की गिरफ्तारी गलत है. इसके विरोध में बटला हाउस, शाहीन बाग और अबुल फजल एरिया की दुकानें बंद रहेगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें